देशद्रोह के मामले में अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचीं फिल्मकार आयशा सुल्ताना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 14, 2021

कोच्चि। फिल्मकार आयशा सुल्ताना ने अग्रिम जमानत का अनुरोध करते हुए सोमवार को केरल उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की। लक्षद्वीप पुलिस ने आयशा पर राजद्रोह का आरोप लगाया है। सुल्ताना ने अपनी याचिका में कहा कि अगर वह कवरत्ती जाती हैं तो उन्हें गिरफ्तार किए जाने की आशंका है। पुलिस ने उन्हें 20 जून को कवरत्ती थाने में पेश होने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: श्रेया घोषाल और कीर्ति कुल्हारी ने कोविड टीके की पहली खुराक लगवाई

भाजपा के एक नेता ने फिल्मकार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि एक टीवी परिचर्चा के दौरान आयशा सुल्ताना ने केंद्रशासित प्रदेश में कोविड​​​​-19 के प्रसार को लेकर के गलत खबर फैलायी है। भाजपा नेता की शिकायत के बाद 10 जून को सुल्ताना के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। यह शिकायत भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर ने दर्ज कराई थी।

इसे भी पढ़ें: राम-लीला, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी फिल्मों से सुशांत सिंह राजपूत को क्यों किया गया था बाहर?

खादर ने शिकायत में कहा कि एक मलयालम चैनल पर चर्चा के दौरान सुल्ताना ने कथित तौर पर कहा कि केंद्र ने लक्षद्वीप में कोविड-19 के प्रसार के लिए जैविक हथियारों का उपयोग किया था। भाजपा नेता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि सुल्ताना का कृत्य राष्ट्र विरोधी कृत्य है और इससे केंद्र सरकार की देशभक्त छवि धूमिल हुयी है।

प्रमुख खबरें

Astrology Upay: महिलाओं के सोलह श्रृंगार का हिस्सा होती हैं चूड़ियां, खरीदने व पहनने से पहलें जरूर जान लें ये नियम

Laddu Gopal and Radha Rani: घर में हैं लड्डू गोपाल तो राधा रानी को विराजमान करने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Health Tips: बच्चों में दिख रहे ये लक्षण तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है ल्यूकेमिया का संकेत

आप को यकीन है कि शीर्ष अदालत केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगी:भारद्वाज