भोपाल में लॉक डाउन का उल्लंघन करने और बिना अनुमति शहर छोड़ने पर एफआईआर दर्ज

By दिनेश शुक्ल | May 21, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल कोरोना हॉट स्पॉट बनी हुई है। वही भोपाल में कोरोना महामारी को फैलाने और आम लोगो के जीवन को संकट में डालने की चेष्टा करने के आशय के चलते अहीर मोहल्ला,  मंगलवारा निवासी गुलाब सिंह कुशवाह, उनकी पत्नी पानबाई, पुत्र विकास सिंह कुशवाहा के विरुद्ध थाना मंगलवारा में धारा 188, 269 और 270 भादवि  के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। लॉकडाउन का उल्लघंन करने और बिना अनुमति शहर छोड़कर गंजबासौदा जाने पर इनके विरुद्ध यह प्रकरण कार्यवाही की गई है।

 

इसे भी पढ़ें: प्रोफेसर संजय द्विवेदी बने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारित एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो.अविनाश बाजपेयी कुलसचिव नियुक्त

इन तीनों का का 12 मई को कोरोना जांच के लिये सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट 15 मई को पॉजिटिव आई है। जिसमे श्रीमती पान बाई और लड़के विकास कुशवाह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। यह लोग बिना अनुमति 15 मई को गंज बासौदा, विदिशा चले गए। इनके द्वारा सैंपल दिए जाने के बाद बिना अनुमति के शहर छोड़ा गया ।लापरवाही पूर्वक कोरोना को फैलाने की चेष्टा से शहर में इधर उधर आया जाया गया। जिसे संज्ञान मे लेकर थाना मंगलवारा में इनके विरुद्ध यह कार्यवाही की गई है।

 

इसे भी पढ़ें: तकनीक और सोशल मीडिया से संवाद और समाधान के जरिए तकनीकि जननेता बने शिवराज सिंह चौहान

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर और  जिला दण्डधिकारी तरुण पिथोड़े द्वारा धारा 144 के अंतर्गत बिना अनुमति शहर में आने और शहर छोड़ने को प्रतिबंधित किया गया है।  इसके लिए पूर्व में सार्वजनिक सूचना जारी की जा चुकी है। इसके बावजूद भी लोग नियमों का उलंघन कर रहे है जिन पर जिला प्रशासन कड़ी कार्यवाही कर रहा है।  


प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा