Agniveer First Batch: Navy में शामिल हुआ अग्निवीर का पहला बैच, नौसेना प्रमुख ने कही यह बात

By अंकित सिंह | Mar 28, 2023

भारतीय नौसेना के पुरुषों और महिलाओं सहित अग्निवीरों का पहला जत्था मंगलवार को ओडिशा में आईएनएस चिल्का से पास आउट हुआ। दक्षिणी नौसेना कमान के तत्वावधान में आयोजित अपनी तरह के पहले सेरेमोनियल नाइट पासिंग आउट परेड में कुल 2,585 अग्निवीरों ने भाग लिया। इस मौके पर भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने कहा कि आप सभी भारतीय नौसेना के इतिहास में एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दिन ऐतिहासिक भी है क्योंकि हमारे यहां महिला सैनिक का पहला जत्था पासिंग आउट हुआ है। जैसा कि राष्ट्र देख रहा है, हमारी महिला सैनिक देश में युवा महिलाओं की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरणा प्रदान करेंगी।


नौसेना प्रमुख ने कहा कि जैसा कि अग्निवीर आईएनएस चिल्का से पासआउट हुए हैं, मैं उनमें से प्रत्येक को आश्वस्त करना चाहता हूं कि वे एक रोमांचक और अत्यधिक संतोषजनक करियर की आशा कर सकते हैं जो कई मायनों में चुनौतीपूर्ण भी होगा। बताया जा रहा है कि अग्निवीर के पहले बैच में 273 महिला सैनिक शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

RailTel का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में तीन प्रतिशत बढ़कर 77.5 करोड़ रुपये पर

Fashion Tips: सारा अली खान के समर लुक्स से लें इंस्पिरेशन, गर्मियों में आप भी दिखेंगी कूल और कंफर्टेबल

Airbnb Properties List | शाहरुख खान से लेकर युवराज सिंह तक, उन सेलेब्स की सूची जिनकी भव्य संपत्तियां Airbnb पर बुक की जा सकती हैं

China का हाथ पकड़कर सीधा चांद पर लैंड करेगा पाकिस्तान, Change-6 Mission के जरिए भेजा अपना सैटेलाइट