महाराष्ट्र के सातारा में अंबेघर भूस्खलन स्थल से पांच शव बरामद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 24, 2021

पुणे। महाराष्ट्र के सातारा जिले में अंबेघर गांव में हुए भूस्खलन वाली जगह से शनिवार को पांच शव बरामद किए गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिला प्रशासन ने कहा कि पाटन तहसील में स्थित इस गांव में हुए भूस्खलन में कम से कम 16 लोगों के फंसे होने की आशंका हैं क्योंकि चार से पांच घर मलबे में दफन हो गए हैं। प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया, “हमने अंबेघर में तलाश एवं बचाव अभियान के दौरान अब तक पांच शव बरामद किए हैं।”

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से बात की, बारिश और बाढ़ से हुई मौतों पर जताई चिंता

सातारा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार बंसल ने बताया कि स्थानीय पुलिस, निवासी और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। इसी तहसील में दो अन्य गांवों - मीरगांव और धोखावले में भी भूस्खलन हुआ है जहां क्रमश : 12 और चार लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि इन स्थानों पर भी बचाव अभियान जारी है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के पुंछ में LOC के पास बारूदी सुरंग विस्फोट, एक जवान शहीद

सातारा के जिलाधिकारी शेखर सिंह ने शुक्रवार को बताया था कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को हुए इन तीन भूस्खलनों में करीब 30 लोगों के फंसे होने का डर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को सातारा के लिए नया ‘रेड अलर्ट’ जारी कर महाराष्ट्र के इस पश्चिमी जिले के पर्वतीय ‘घाट’ इलाकों में अगले 24 घंटे में “अत्यंत भारी वर्षा” का अनुमान व्यक्त किया था।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला