• जम्मू कश्मीर के पुंछ में LOC के पास बारूदी सुरंग विस्फोट, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का 27 वर्षीय जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही कमल देव वैद्य शुक्रवार को कृष्णाघाटी सेक्टर में ड्यूटी पर थे।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का 27 वर्षीय जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही कमल देव वैद्य शुक्रवार को कृष्णाघाटी सेक्टर में ड्यूटी पर थे। उन्होंने गलती से एक बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया और उसमें विस्फोट हो गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने फिर की जाति आधारित जनगणना की मांग, कहा- यह सब के हित में है

अधिकारी ने बताया कि जवान को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही वैद्य हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के घुमारवीं गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में मां वनिता देवी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सिपाही कमल देव वैद्य एक बहादुर, अत्यधिक प्रेरक और ईमानदार सैनिक थे। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति उनके समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा।