उत्तर कैरोलाइना के रेलीग में गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, हमलावर गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 14, 2022

उत्तर कैरोलाइना के रेलीग में बृहस्पतिवार को एक बंदूकधारी ने लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर को पकड़ने के लिए घंटों अभियान चलाया। उसे एक मकान में घेर लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्राधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध ने जिन लोगों की हत्या की, उनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था, जो घटना के वक्त ड्यूटी पर नहीं था।

इसे भी पढ़ें: सिंध प्रांत में बस में आग लगने से 18 बाढ़ पीड़ितों की मौत

 प्राधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने संदिग्ध की पहचान श्वेत नाबालिग व्यक्ति के तौर पर की है, जिसे रात करीब नौ बजकर 37 मिनट पर गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, उसके नाम और उम्र का अभी खुलासा नहीं किया गया है। रेलीग की मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने बताया कि गोलीबारी एक रिहायशी इलाके न्यूस रिवर ग्रीनवे में शाम करीब पांच बजे हुई। विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारी बंदूकधारी की तलाश में इलाके में पहुंचे, उन्होंने सड़कों को बंद कर दिया और निवासियों को घरों के भीतर रहने की सलाह दी। बाल्डविन ने बताया कि कम से कम दो अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिस अधिकारी को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन अन्य घायल की हालत गंभीर बनी हुई है।

गवर्नर रॉय कूपर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘आज आतंक हमारे दरवाजे तक पहुंच गया है। हर समुदाय का दु:स्वप्न रेलीग में आ गया है। बिना सोचे-समझे किया गया यह कृत्य डरावना है।’’ प्राधिकारियों ने अभी घटना के पीछे के मकसद की जानकारी नहीं दी है। बाल्डविन ने कहा, ‘‘हमें अमेरिका में बिना सोचे-समझे हिंसा के इस सिलसिले को खत्म करना होगा। हमें बंदूक से होने वाली हिंसा से निपटना होगा।’’ अमेरिका में यह बीते एक सप्ताह में गोलीबारी की दूसरी घटना है। इससे पहले, दक्षिण कैरोलाइना में रविवार को हुई गोलीबारी में पांच लोगों की जान चली गई थी।

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप