पांच और भारतीय मछुआरे Sri Lanka से भारत वापस आए, Indian High Commission ने दी जानकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2024

कोलंबो । श्रीलंकाई नौसेना द्वारा अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में हिरासत में लिए गए पांच भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत वापस भेज दिया गया। श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ पांच भारतीय मछुआरों को श्रीलंका से सुरक्षित वापस भेजा गया है।’’ भारतीय उच्चायोग ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में श्रीलंकाई नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 19 भारतीय मछुआरों को भारत वापस भेज दिया गया था। 


भारत और श्रीलंका के बीच मछुआरों का मुद्दा काफी विवादास्पद मुद्दा है।श्रीलंकाई जलडमरूमध्य में अवैध रूप से प्रवेश करने की कई घटनाओं में श्रीलंकाई नौसेना के कर्मियों ने पाल्क जलडमरूमध्य में भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी भी की और उनकी नौकाओं को जब्त कर लिया। श्रीलंकाई नौसेना ने एक बयान में कहा कि उसने 2024 में अपने जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 178 भारतीय मछुआरों को पकड़ा तथा 23 भारतीय नौकाओं को भी कब्जे में लिया, और उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए अधिकारियों को सौंप दिया है।

प्रमुख खबरें

Phalodi Satta Bazar: इस बार किसकी बनेगी सरकार, क्या NDA करेगा 400 पार, जानें क्या कहता है सट्टा बाजार

Yes Milord: केजरीवाल की गिरफ्तारी वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित, न्यूज़क्लिक के फाउंडर की रिहाई, PMLA के तहत ED नहीं कर सकती गिरफ्तार

Lok Sabha election 2024: बिहार की ये पांच लोकसभा सीटें जहां बागियों ने बढ़ा दी है पार्टियों की टेंशन

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को लगा जोर का झटका धीरे से