फ्रांस के पार्क में 4 बच्चों समेत पांच लोगों पर चाकू से वार, हमलावर गिरफ्तार

By अभिनय आकाश | Jun 08, 2023

फ्रांस के एक पार्क में गुरुवार को चाकू से किए गए हमले में एक सीरियाई नागरिक ने चार बच्चों और एक वयस्क को घायल कर दिया है। पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में से कुछ गंभीर रूप से चोटिल हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि फ्रांस के अल्पाइन शहर एनेसी में हुआ यह हमला फ्रांस में कानूनी शरणार्थी की स्थिति वाले एक सीरियाई नागरिक द्वारा किया गया। 

इसे भी पढ़ें: फ्रांस में छुट्टियां मना रहे पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ बाजवा का अफगानी ने बजाया बैंड, कहा- मेरा मुल्क बर्बाद कर दिया

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि बच्चे और एक वयस्क जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। राष्ट्र सदमे में है। इसके साथ ही उन्होंने हमले को पूर्ण कायरता का वाला कार्य बताया। फ्रांस के गृह मंत्री जेराल्ड डर्मैनिन ने ट्विटर पर कहा कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि दो बच्चों और एक वयस्क की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि दो बच्चों को हल्की चोटें आई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कम से कम एक बच्चा घुमक्कड़ में था। बीएफएम टीवी ने एक पार्क में कई पुलिसकर्मियों को एक व्यक्ति पर हावी होते हुए दिखाया।

इसे भी पढ़ें: PM Modi, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर चर्चा की

फ्रांस की नेशनल असेंबली के स्पीकर येल ब्रौन-पिवेट ने ट्विटर पर कहा कि बच्चों पर हमला करने से ज्यादा घिनौना कुछ नहीं है।" घटना को चिह्नित करने के लिए फ्रांसीसी संसद ने एक मिनट का मौन रखा। इस घटनास्‍थल के आसपास के रास्‍तों को बंद कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

प्रमुख खबरें

सिर्फ अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस : PM Modi

‘INDIA’ गठबंधन के साझेदारों में मतभेद से पूरे बंगाल में देखने को मिल रहा है त्रिकोणीय मुकाबला

Apple वॉच ने दिल्ली की महिला की बचाई जान, सटीक और उन्नत सुविधाओं के लिए टिम कुक को धन्यवाद दिया, CEO ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस संगठन के असहयोग और अविश्वास के कारण नामांकन वापस लिया : Akshay Kanti Bam