केजरीवाल ने छात्रों से कहा: सपने साकार करो, पैसे के पीछे मत भागो

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 02, 2018

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंजीनियरिंग के छात्रों को धन के पीछे नहीं भागने और अपनी सोच को साकार करने की सलाह दी। अस्सी के दशक में आईआईटी खड़गपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक कर चुके केजरीवाल ने छात्रों से कहा कि उन्हें केवल धन और बड़े पद के पीछे नहीं भागना चाहिए। दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्रों के नये बैच के लिए ओरियंटेशन डे प्रोग्राम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पैसे के पीछे लोग जितना भागते हैं यह उतना दूर जाता है।

केजरीवाल ने कहा, ‘धन और बड़े पद के लिए मत भागो। आप जितना धन के पीछे भागते हैं, यह आपसे उतना दूर जाता है। जिन लोगों ने भी जिंदगी में पैसा बनाया, वे धन के पीछे नहीं भागे, वे अपने लक्ष्य के पीछे भागे और धन खुद ही पीछे-पीछे आ गया।’ उन्होंने छात्रों से लोकतंत्र के महत्व को समझने और शासन में खामियों पर सत्तारूढ़ दलों से सवाल पूछकर राजनीतिक तंत्र में योगदान देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कह रहा कि आपको राजनीतिक दल से जुड़ जाना चाहिए। लेकिन, मेरा मानना है कि देश के नौजवान के तौर पर आपको राजनीतिक तंत्र का पता होना चाहिए और एक बार जब आप उन विकल्पों को चुनते हैं तो बुद्धिमान विकल्प अपनाकर और राजनीतिक दलों से पूछताछ करके लोकतंत्र में योगदान दें।’ 

प्रमुख खबरें

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...

Eye Lashes Extension: आई लैशेज एक्सटेंशन करवाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान

भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिला, मचा हड़कंप, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला