फुटबॉल स्टार Lionel Messi ने रचा इतिहास, कर दिया करियर का 800वां गोल, Ronaldo की बराबरी पर पहुंचे

By रितिका कमठान | Mar 24, 2023

खेलों में रुचि रखने वाले लोग खेल के दिग्गजों से भी वाकीफ होते है। ऐसे ही एक दिग्गज खिलाड़ी हैं अर्जेंटीना की टीम के कप्तान और फुटबॉल प्लेयर लियोनेल मेसी, जिन्होंने वर्ष 2022 में कतर में हुए फीफा विश्व कप में अपनी टीम को तीसरी बार विश्व खिताब दिलवाया था।

 

अर्जेंटीना की टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी को शायह ही कोई व्यक्ति होगा जो उन्हें ना जानता हो। लियोनेल मेसी ने 23 मार्च को अर्जेंटीना और पनामा के बीच खेले गए मुकाबले में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने अपने करियर में नया कीर्तिमान स्थापित किया और ऐसा करने वाले वो दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बने है।

 

गोल करने में सबसे ऊपर

अर्जेंटीना की टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने अपनी फुर्ती के दम पर 23 मार्च को पनामा के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान 89वें मिनट में फ्री किक पर लाजवाब गोल कर दिया। इस गोल के साथ ही उनके करियर में उपलब्धि का नया पंख जुड़ गया। उन्होंने अपने करियर में गोल की कुल संख्या को 800 पर पहुंचा दिया है। दुनिया भर में अब तक ये कारनामा करने वाले खिलाड़ियों की सूची में उनका नाम भी शामिल हो गया है। उनसे पहले ये उपलब्धि सिर्फ पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास थी। करियर में 800 से अधिक गोल करने वालों की सूची में अब तक सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो का ही नाम शामिल था।

 

बता दें कि ये पहला मौका था जब अर्जेंटीना की टीम कतर में हुए फीफा विश्व कप 2022 के बाद मैदान में उतरी थी। ब्यूनोस आयर्स के 84000 दर्शकों की क्षमता वाले 'दी मॉन्यूमेंटल स्टेडियम' में खेले गए इस मुकाबले में फैंस ने खचा खच भरे स्टेडियम में अपने चहिते खिलाड़ी को मैच में गोल करते हुए देखा। इस दौरान पूरे स्टेडियम में मेसी-मेसी की आवाज गूंजी।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress