U-23 विश्व चैम्पियनशिप से पहले भारतीय कुश्ती शिविर में जुड़ेंगे विदेशी कोच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2018

नयी दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ को पहली बार विदेशी कोच की सेवायें मिलेंगी क्योंकि एशियाई पावरहाउस ईरान के हुसैन करीमी उन तीन विदेशी कोचों में शामिल हैं जिनसे एक साल के लिये अनुबंध किया गया है। हुसैन के अलवा अमेरिका के एंड्रयू कुक और जार्जिया के टेमो कजाराशविली टीम से जुड़ेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बुधवार को पुरूष फ्रीस्टाइल पहलवानों के लिये हुसैन की नियुक्ति को मंजूरी दी। कुक महिला पहलवानों के साथ जबकि विवादास्पद कजाराशविली पुरूष वर्ग के ग्रीको रोमन पहलवानों को कोचिंग देंगे।

डब्ल्यूएफआई रूस के फानिर्व इरबेक वालेनटिनोविच को महिला कोच रखने का इच्छुक था लेकिन तब तक नौकरशाही बाधायें दूर होतीं तब तक उन्हें दूसरा अनुबंध मिल गया। तीन विदेशी कोचों के लिये पहला टूर्नामेंट अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप होगी जिसका आयोजन 12 से 18 नवंबर के बुकारेस्ट में किया जायेगा। 

डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, ‘यह पहली बार है जब हमें ईरान और अमेरिका से कोच मिले हैं। ईरान कभी भी भारत को कोच नहीं देना चाहता लेकिन बीते समय में दोनों महासंघ के बीच रिश्ते सुधरे हैं इसलिये हम करीमी को लाने में सफल रहे।’ मौजूदा राष्ट्रीय कोच शिविरों के दौरान पहलवानों के साथ काम जारी रखेंगे। 

 

प्रमुख खबरें

Mayank के वापसी करते हुए पहले ही मैच में चोटिल होने के लिए लखनऊ का नेतृत्व जिम्मेदार: Lee

Modi की सेना में शामिल हुई अनूपमा फेम Rupali Ganguly, फैंस से माँगा आशीर्वाद, कहा- जो भी करूं, सही और अच्छा करूं

इमरान के पास गोपनीय दस्तावेज होने का कोई सबूत नहीं : Islamabad High Court

Marsh की अगुवाई में Australia की T20 World Cup टीम घोषित, स्मिथ , मैकगुर्क को जगह नहीं