विदेश मंत्री जयशंकर और वायु सेना के सचिव की मुलाकात, भारत-अमेरिका रक्षा सहयोग पर हुई बात

By अभिनय आकाश | Mar 21, 2023

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को अमेरिकी वायु सेना सचिव फ्रैंक केंडल से मुलाकात की और वैश्विक रणनीतिक परिदृश्य और भारत-अमेरिका रक्षा सहयोग के नए अवसरों पर चर्चा की। उनकी बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि एक पुराने मित्र, वायु सेना के अमेरिकी सचिव फ्रैंक केंडल के साथ मिलकर अच्छा लगा। वैश्विक रणनीतिक परिदृश्य और भारत-अमेरिका रक्षा सहयोग के नए अवसरों पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: प्यार से समझाऊंगा, CAA पर नए अमेरिकी राजदूत के रुख को लेकर बोले जयशंकर

विदेश मंत्री और वायु सेना के अमेरिकी सचिव के बीच बुधवार को हुई बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल ही में एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति को पहली बार वायु सेना के सहायक सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। यूनाइटेड स्टेट्स सीनेट ने बुधवार (स्थानीय समय) को भारतीय मूल के रवि चौधरी को ऊर्जा, प्रतिष्ठान और पर्यावरण के लिए वायु सेना के सहायक सचिव के रूप में पुष्टि की है। 

चौधरी ने 65-29 मतों से जनादेश जीता क्योंकि वह पेंटागन में शीर्ष नागरिक नेतृत्व पदों में से एक का हिस्सा बन गए।

इसे भी पढ़ें: जब गले लगाने वाला पांडा चीन का बाज बनने की कोशिश करता है...एस जयशंकर ने कुछ इस अंदाज में राहुल के सवालों का दिया जवाब

मिनियापोलिस के मूल निवासी चौधरी के वोट जीतने के बाद, अमेरिकी सीनेटर एमी क्लोबुचर (डी-एमएन) ने एक बयान जारी किया जिसमें लिखा था, "मिनेसोटा में अप्रवासी माता-पिता के बेटे के रूप में बड़े होकर, डॉ. रवि चौधरी ने वायु सेना के पायलट के रूप में हमारे देश की सेवा करने का सपना देखा। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला