BCCI के पूर्व अधिकारी अमिताभ चौधरी का कार्डिएक अरेस्ट से निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 16, 2022

रांची। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व सचिव एवं झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का मंगलवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चौधरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। रांची स्थित सेंटेविटा अस्पताल के चिकित्सक डा. वरुण कुमार ने बताया कि झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दिल का दौरा पड़ने के बाद सुबह लगभग पौने आठ बजे आपात चिकित्सा कक्ष में लाया गया जहां उन्हें बचाने के लिए चिकित्सकों के दल ने पूरा प्रयास किया लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका और लगभग नौ बजे उनका निधन हो गया।

इसे भी पढ़ें: बिहार में विभागों का हुआ बंटवारा, नीतीश ने अपने पास रखा गृह, तेजस्वी को स्वास्थ्य तो तेज प्रताप को इस मंत्रालय की मिली जिम्मेदारी

सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद उनकी तबीयत थोड़ी खराब हो गयी थी। लेकिन अशोक नगर स्थित अपने निवास पर ही उन्होंने आराम किया। चौधरी के करीबी और झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि सुबह चौधरी को उनके अशोक नगर स्थित आवास पर ही दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद आनन फानन में उन्हें सेंटेविटा अस्पताल ले जाया गया। चौधरी का जन्म छह जुलाई, 1960 को हुआ था और वह झारखंड कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रहे।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर पर #BoycottBrahmastra ट्रेंड देखकर करण जौहर की हालत खराब, पोस्ट शेयर कर जाहिर किया डर

झारखंड में क्रिकेट को प्रतिस्थापित करने में चौधरी का योगदान अद्वितीय माना जाता है। उनके प्रयास से ही रांची में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान का निर्माण करा पाया था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुःखद खबर मिली। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

प्रमुख खबरें

Egypt के Pyramid के पास रेगिस्तान में मिली Nile नदी की पुरानी शाखा, हैरान हुए वैज्ञानिक भी

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?