Uttar Pradesh: पूर्व बीएसपी नेता और सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल, अमरोहा से लड़ सकते हैं चुनाव

By अंकित सिंह | Mar 20, 2024

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निलंबित लोकसभा सांसद दानिश अली बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। यह बात अली द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में 10 जनपथ स्थित उनके आवास पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने और उनका 'आशीर्वाद' मांगने के पांच दिन बाद आई है। रिपोर्टों के मुताबिक, सबसे पुरानी पार्टी अली को उत्तर प्रदेश में अमरोहा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतार सकती है, यह सीट कांग्रेस ने अपनी सीट-बंटवारे की बातचीत में समाजवादी पार्टी से हासिल की थी।

 

इसे भी पढ़ें: 'बीजेपी में शामिल होने आ रहे थे हेलीकॉप्टर वाले नेता लेकिन...', बिना नाम लिए कमलनाथ पर कैलाश विजयवर्गीय का निशाना


14 मार्च को सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद, अली ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस में शामिल होने के बारे में एक बड़ा संकेत दिया। इसके बाद उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा कि मेरे दूसरे लोकसभा चुनाव में अमरोहा से चुनाव लड़ने के लिए त्याग की प्रतिमूर्ति श्रीमती सोनिया गांधी का आशीर्वाद पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उनका दिल भारत के गरीबों के लिए धड़कता है... यह उनकी अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) थी जिसने मनरेगा, आरटीआई, शिक्षा का अधिकार, खाद्य सुरक्षा विधेयक जैसे ऐतिहासिक गरीब समर्थक और पारदर्शिता कानून बनाए।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय, पूर्णिया सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव


दानिश अली भी मणिपुर में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के शुरुआती बिंदु पर शामिल हुए, उन्होंने कहा कि अगर वह एकता और न्याय के लिए सबसे बड़े अभियान का हिस्सा नहीं बने तो वह एक राजनेता के रूप में अपने कर्तव्य में असफल होंगे। वह फिर से गांधी जी की यात्रा में शामिल हो गए जब यह यात्रा यूपी में उनके निर्वाचन क्षेत्र अमरोहा से होकर गुजरी। टीएमसी सदस्य महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने के फैसले के विरोध में अन्य विपक्षी सदस्यों के साथ लोकसभा की कार्यवाही से बाहर निकलने के कुछ दिनों बाद बसपा ने अली को "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल होने के लिए पिछले साल पार्टी से निलंबित कर दिया था। उस दौरान बसपा के अन्य सदस्य सदन में बैठे रहे। 

प्रमुख खबरें

पेरिस ओलंपिक में बालाजी या युकी के साथ जोड़ी बनायेंगे रोहन बोपन्ना

सफेद लिबास में लाल सिंदूर लगाकर वोट डालने निकली खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा, माथे के सिंदूर ने खींचा ध्यान

ओपनएआई के नए एआई मॉडल के पीछे भारतीय मास्टरमाइंड से मिलें, आखिर कौन है प्ररफुल्ल धारीवाल?

दीपशिखा देशमुख ने युवा महिलाओं से मतदान करने का आग्रह किया, जानें अपने संदेश में क्या कहा?