भाजपा में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोंगिया, इस सीट से आजमा सकते हैं अपनी किस्मत

By अनुराग गुप्ता | Dec 28, 2021

चंडीगढ़। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इससे ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दिनेश मोंगिया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया है। इस अवसर पर केंद्रीय मंंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्‍यसभा सांसद दुष्‍यंत गौतम समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्र की सुरक्षा, पंजाब की प्रगति के लिए गठबंधन किया : अमरिंदर सिंह 

माना जा रहा है कि भाजपा दिनेश मोंगिया को आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान पर उतारने वाली है। ऐसे में उन्हें कहां का टिकट दिया जाएगा, इस पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन सबसे ज्यादा संभावना है कि भाजपा उन्हें डेरा बस्‍सी से अपना उम्‍मीदवार बना सकती है। डेरा बस्ती पंजाब की हॉट सीटों में से एक है और यह सीट पटियाला के अंतर्गत आती है। इस सीट पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का कब्जा है लेकिन कृषि कानूनों के चलते भाजपा और शिअद का गठबंधन समाप्त हो चुका है। 

इसे भी पढ़ें: पंजाब की देखभाल पंजाबी बेहतर ढंग से कर सकते हैं: चरणजीत सिंह चन्नी 

ऐसे में पार्टी यहां से मजबूत उम्मीदवार उतारने का मन बना रही है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच राजनीतिक गठबंधन हो गया है और अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पटियाला से सांसद हैं और वो अभी भी कांग्रेस की सदस्य हैं। ऐसे में डेरा बस्सी सीट पर भाजपा को फायदा मिल सकता है।

प्रमुख खबरें

World Hypertension Day 2024: हर साल 17 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे, जानिए महत्व

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया