ओडिशा की पूर्व मंत्री कमला दास का फेफड़ों में संक्रमण के चलते 79 साल की उम्र में निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2024

भुवनेश्वर। ओडिशा की पूर्व मंत्री कमला दास का शनिवार देर रात कटक के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी। परिवार ने बताया कि 79 वर्षीय दास को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दो सप्ताह पहले भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनके फेफड़ों में संक्रमण का पता चला। उन्होंने कहा कि बाद में उन्हें कटक के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। दास पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर थीं। देर रात करीब 12.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। 

 

इसे भी पढ़ें: IIT गुवाहाटी के दूसरे सेमेस्टर के छात्र ने अपने छात्रावास में की खुदकुशी


कमला दास पहली बार 1990 में जनता दल के टिकट पर बालासोर जिले की भोगराई सीट से विधायक चुनी गईं। वह 1995 और 2000 में बीजू जनता दल(बीजद) उम्मीदवार के रूप में फिर से चुनी गईं। वह नवीन पटनायक सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री भी रहीं। वर्ष 2001 में दास को मंत्री पद से हटा दिया गया। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गईं। वह 2014 में बीजद में लौट आईं। उनके परिवार ने कहा कि अंतिम संस्कार के लिए उनके पार्थिव शरीर को उनके गृहनगर भोगराई ले जाया गया है।

प्रमुख खबरें

Karnataka: बेंगलुरु में संदिग्ध हालात में एक छात्रा का शव मिला, जांच जारी

इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की कोई अवमानना नहीं- Arvind Kejriwal के अगर आप मुझे वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा वाले दावे पर Amit Shah

Aishwarya Rai Bachchan कान महोत्सव के रेड कार्पेट पर काले गाउन में नजर आईं

केंद्रीय मंत्री S Jaishankar ने नासिक के कालाराम मंदिर में दर्शन किये