इमरान की दिमागी हालत ठीक नहीं, लेते हैं कोकीन, अब्दुल कादिर पटेल के दावे के बाद पूर्व PM ने भेजा 10 अरब का मानहानि नोटिस

By अभिनय आकाश | May 30, 2023

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल को 10 अरब रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री की मानसिक स्थिरता संदिग्ध थी। पिछले हफ्ते, सरकार ने इमरान के परीक्षणों की गोपनीय मेडिकल रिपोर्ट साझा की थी, जो कथित तौर पर इस महीने की शुरुआत में हिरासत में रहने के दौरान की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि उसके पैरों में कोई फ्रैक्चर नहीं पाया गया था जबकि उसके मूत्र के नमूने में शराब और एक अवैध दवा पाई गई थी।

इसे भी पढ़ें: 26/11 मुंबई हमलावरों को तैयार करने वाले शीर्ष लश्कर नेता की पाक जेल में मौत, हाफिज सईद का था करीबी

कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में पटेल द्वारा विवरण साझा किया गया था। मंत्री ने पीटीआई प्रमुख की मेडिकल रिपोर्ट को "सार्वजनिक दस्तावेज" बताया था और कहा था कि उन्हें इसे जारी करने के लिए किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, राजनेताओं और विश्लेषकों ने रिपोर्ट में स्पष्ट विरोधाभासों की ओर इशारा किया था। उनकी मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि वह शराब और कोकीन की तरह नशीले पदार्थों का सेवन करते हैंजबकि रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इमरान की मानसिक स्थिरता संदिग्ध है। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan News: नवाज शरीफ की होगी घर वापसी? शहबाज सरकार लेकर आई नया कानून, SC कोर्ट के फैसलों को दे सकेंगे चुनौती

पटेल को दिया गया नोटिस, मानहानि अध्यादेश, 2002 की धारा 8 के तहत गलत, निराधार, झूठी, भ्रामक, गलत, दुर्भावनापूर्ण और मानहानिकारक सूचना प्रसारित करने के लिए भेजा गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को पाकिस्तान के साथ-साथ पूरी दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनलों, यूट्यूब और विभिन्न अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से देखा गया। इसके अलावा, प्रेस कॉन्फ्रेंस के विवरण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किए गए थे।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला