एम्स के ICU में भर्ती हैं अटल बिहारी वाजपेयी, डायलिसिस चल रहा है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 11, 2018

लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लोवर रेस्पाइरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी परेशानी के बाद आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया जहां उनका डायलिसिस चल रहा है। अस्पताल के सूत्रों ने उक्त जानकारी दी। इससे पहले अस्पताल ने कहा था कि उन्हें नियमित जांच और परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

एम्स के सूत्रों ने बताया, ''लोवर रेस्पाइरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद उन्हें भर्ती कराया गया है। वह आईसीयू में हैं और उनका डायलिसिस चल रहा है।’’ अस्पताल की ओर से जारी बयान के अनुसार, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम 93 वर्षीय नेता के स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम्स पहुंचे। आधिकारिक बयान के अनुसार, मोदी ने डॉक्टरों से भेंट कर वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्यों से भी भेंट की।

 

बयान के अनुसार , प्रधानमंत्री करीब 50 मिनट तक अस्पताल में रूके। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश नड्डा भी बीमार नेता को देखने पहुंचने वालों में शामिल रहे। भाजपा ने एक बयान में कहा कि वाजपेयी को डॉक्टरों की सलाह पर नियमित जांच और परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वाजपेयी 1998 से 2004 तक देश के प्रधानमंत्री थे। उनका स्वास्थ्य खराब होने के साथ ही धीरे-धीरे वह सार्वजनिक जीवन से दूर होते चले गए और कई साल से अपने आवास तक सीमित हैं।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA