टी10 लीग में फिक्सिंग के आरोप में आईसीसी ने लोकुहेतिगे को निलंबित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 13, 2018

दुबई। श्रीलंका के पूर्व आलराउंडर दिलहारा लोकुहेतिगे को मंगलवार को आईसीसी ने निलंबित कर दिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पिछले साल यूएई में टी10 लीग में मैच फिक्सिंग का उन्हें आरोपी बनाया है। आईसीसी ने कहा कि उन्होंने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की तरफ से लोकुहेतिगे के खिलाफ आरोप तय किए हैं क्योंकि इस पूर्व क्रिकेटर को ईसीबी की आचार संहिता के लिए भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त किया था। श्रीलंका की ओर से नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 खेलने वाले लोकुहेतिगे पर ईसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन आरोप तय किए गए हैं।

 

लोकुहेतिगे ने इस टी10 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया था और उनके पास इन आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। श्रीलंका क्रिकेट अतीत में भ्रष्टचार के कई मामलों का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था और 31 अक्तूबर को उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। सनथ जयसूर्या पर भी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत दो आरोप लगे हैं जिससे श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान ने इनकार किया है।

प्रमुख खबरें

जाने-माने वकील Sai Deepak ने कहा- भारत के लिए आने वाले पांच साल आर्थिक स्थिरता के साथ-साथ अस्थिरता वाले भी होंगे

Dehradun में कार पेड़ से टकराई, दो लोगों की मौत

Karnataka में नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या

Kangana Ranaut ने खुद की तुलना बिग बी से की, Amitabh Bachchan के बाद अगर किसी को इतना प्यार मिला है वो मैं हूं, लोगों करने लगे ट्रोल