Congress का स्थापना दिवस हमारे लिए गर्व और गौरव का दिन : गहलोत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 28, 2022

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित पार्टी के कई अन्य नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस पर पार्टी जनों को शुभकामनाएं दीं। गहलोत ने इस दिन को सभी कांग्रेस जनों के लिए गर्व और गौरव का दिवस बताया। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की स्थापना से जुड़ी एक पुरानी फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया, “कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर सभी कांग्रेस जन को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे लिए आज का दिन बहुत ही गर्व और गौरव का दिवस है।” उन्होंने लिखा, “कांग्रेस पार्टी की स्थापना को लंबा सफर तय करते-करते 137 वर्ष हो गए 137 साल के त्याग, बलिदान, कुर्बानी का शानदार इतिहास स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है।”

वहीं, पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में संवाददाताओं से मुखातिब गहलोत ने मल्लिकार्जुन खरगे के कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का जिक्र करते हुए कहा, “50 साल में पहली बार दलित वर्ग का एक व्यक्ति हमारी पार्टी का अध्यक्ष बना है। पूरे देश में एक माहौल बना है। उन्हीं के सानिध्य में हम सब मिलकर आने वाले समय में... राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समाप्त होने के बाद .. जो नए कार्यक्रम दिए गए हैं, उन्हें लेकर गली-गली, गांव-गांव जांएगे।”

जयपुर में आयोजित अधिवेशन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “आज के मुबारक मौके पर हम सब संकल्प लेंगे कि आने वाले वक्त में हर कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच में जाए और उनके सुख-दुख का भागीदार बने। कांग्रेस का झंडा बुलंद रहे, देशहित के लिए हम यह संकल्प लेंगे।” वहीं, प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने भी इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, “कांग्रेस के स्थापना दिवस के गौरवमयी अवसर पर मैं उन सभी महान संस्थापकों को नमन करता हूं, जिन्होंने जनता के कल्याण को सर्वोपरि रख पार्टी की नींव रखी। उनकी निःस्वार्थ सेवा और समर्पण से पार्टी आज इस शिखर पर पहुंची है।”

इसे भी पढ़ें: Anil Deshmukh की जमानत पर रोक बढ़ाने से अदालत का इनकार, आज हो सकते हैं रिहा

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट किया, “राष्ट्र की एकता, अखंडता, संवैधानिक एवं लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा को सर्वोपरि मानकर जनसेवा के प्रति सदैव समर्पित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के स्थापना दिवस के सुअवसर पर समस्त पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व कांग्रेसजनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।” उल्लेखनीय है कि राजस्थान कांग्रेस बुधवार को जयपुर में पार्टी का अधिवेशन कर रही है, जिसमें प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित तमाम बड़े नेता और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं।

प्रमुख खबरें

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद