जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन की चार बोगी पटरी से उतरीं, बाल-बाल बचे यात्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2018

पटना। दानापुर स्टेशन के सेन्ट्रल कैबिन से पहले रविवार को एक ट्रेन की चार बोगियां पटरी से उतर गईं। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ हैं। पूर्वी मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद डीआरएम दानापुर ने वरिष्ठ रेल अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पटरी से उतरी बोगियों को हटाने का कार्य शुरू करा दिया है ।

यह भी पढ़ें: जो पैसा बेडरूम, बाथरूम और तकिये के नीचे था, वो बैंक पहुंच गया: नायडू

 

दानापुर स्टेशन के प्लेटफार्म 4 से अपराह्न पौने चार बजे आनंद विहार जाने के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस रवाना हुई और स्टेशन परिसर के सेन्ट्रल कैबिन के पास पहुंते ही उसकी चार बोगी पटरी से उतर गईं। घटना के समय ट्रेन की गति काफी कम थी। इस हादसे के बाद अप लाइन की ट्रेनें रोक दी गईं और उक्त ट्रेन से सभी यात्री नीचे उतर गए। राजेश ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच के लिए पूर्वी मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने प्रशासनिक स्तर की एक वरिष्ठ टीम का गठन कर दिया है।

 

 

उन्होंने बताया कि इस हादसे के कारण 12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन, 12401 मगध एक्सप्रेस ट्रेन, 2317 कोलकता अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन,12393 सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन और 12309 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया तथा आज रवाना होने वाली 15126 पटना-मांडुआडीह जनशताब्दी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया। राजेश ने बताया कि इसके अलावा कुछ सवारी ट्रेनें भी रद्द की गयी हैं तथा कुछ ट्रेनों का समय फिर से निर्धारित किया गया है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला