मैरीकॉम समेत चार भारतीयों की नजरें स्वर्ण पदक पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 11, 2019

उलान उदे। एम सी मेरीकोम समेत चार भारतीय मुक्केबाज शनिवार को जब महिला विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में उतरेंगी तो उनका इरादा अपने पदक का रंग बेहतर करने का होगा। तीसरी वरीयता प्राप्त मेरीकोम (51 किलो) ने रिकार्ड आठवां विश्व चैम्पियनशिप पदक पक्का कर लिया है। उनका सामना तुर्की की यूरोपीय चैम्पियन बुसानाज काकिरोग्लू से होगा। पहली बार खेल रही मंजू रानी (48 किलो) , पिछले सत्र की कांस्य पदक विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) और जमुना बोरो (54 किलो) भी सेमीफाइनल में पहुंच गई थी। 

इसे भी पढ़ें: मैरी कॉम ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, विश्व मुक्केबाजी में पक्का किया आठवां पदक

रानी का सामना अब थाईलैंड की सी रकसात से होगा जिसने पांचवीं वरीयता प्राप्त यूलियानोवा असेनोवा से होगा । वहीं बोरो शीर्ष वरीयता प्राप्त एशियाई खेलेां की पूर्व कांस्य पदक विजेता हुआंग सियाओ वेन से होगा । बोरगोहेन की टक्कर चीन की यांग लियू से होगी जिसने शीर्ष वरीयता प्राप्त चेन निएन चिन को मात दी। राष्ट्रीय कोच मोहम्मद अली कमर ने कहा,‘‘सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है । हम उम्मीद करते हैं कि ये सभी फाइनल में पहुंचेंगी।’’

इसे भी पढ़ें: महिला विश्व चैंपियनशिप: मैरी कॉम और युवा मुक्केबाजों से पदक की उम्मीद

उन्होंने कहा,‘‘कोई कभी भी संतुष्ट नहीं हो सकता। हमें खुशी है कि 2018 सत्र से हमारा प्रदर्शन खराब नहीं हुआ लेकिन यह निराशाजनक है कि हम उसे बेहतर नहीं कर सके।’’ भारत ने इस चैम्पियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2006 में किया जब चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य भारत की झोली में आये थे। मेरीकोम ने उस साल भी स्वर्ण पदक जीता था। 

प्रमुख खबरें

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak

Palmistry: पैरों की रेखाएं देखकर जान सकते हैं अपना भाग्य, इस तरह के पैर होते हैं शुभ

What is Delhi Liquor Policy case Part 5| | PMLA में जमानत मिलना इतना कठिन क्यों? Teh Tak

What is Delhi Liquor Policy case Part 4| जेल से सरकार चलाने पर कानून क्या कहता है?| Teh Tak