राजस्थान में कोरोना वायरस से चार और लोगों की मौत, अब तक 2,008 व्यक्ति हुए संक्रमित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2020

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है जबकि शुक्रवार दोपहर तक राज्य में 2,008 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जमवारामगढ़ के 75 वर्षीय बुजुर्ग को तत्काल सर्जरी की जरुरत को लेकर 13 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकी पहली जांच रिपोर्ट निगेटिव आई और लेकिन दूसरी में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। रिपोर्ट आने से पहले ही 22 अप्रैल को उनकी मृत्यु हो गयी थी। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना वायरस से एक और मौत, संक्रमितों की संख्या 2000 हुई 

एसएमएस अस्पताल में भर्ती 60 साल के एक व्यक्ति की 23 अप्रैल यानी बृहस्पतिवार को मौत हो गई। रामगंज इलाके के इस व्यक्ति को 22 अप्रैल को भर्ती करवाया था। उनकी जांच रिपोर्ट भी मौत के बाद आयी है, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसी तरह मोटी डूंगरी रोड से 60 साल के एक व्यक्ति को अकस्मात मौत के बाद 22 अप्रैल को एसएमएस लाया गया था। उनके भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं आदर्श नगर की 70 साल की एक वृद्धा की शुक्रवार को मौत हो गयी। वे संक्रमित थीं और यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती थीं। उन्हें ह्रदय धमनी संबंधी शिकायत भी थी। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 32 हो गयी है।

 

अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं शुक्रवार दोपहर दो बजे तक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 44 नये मामले आए जिनमें कोटा में 18, जयपुर से 21, झालावाड़ में चार, भरतपुर में एक नया मामला शामिल है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली से राहुल गांधी की होगी जीत या हार? अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा

LSG vs KKR: प्लेऑफ में उम्मीदों को पुख्ता करने की कोशिश में लगे एलएसजी के सामने केकेआर की मजबूत चुनौती

NEET UG 2024: इस बार 24 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे, एनटीए चेकलिस्ट

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...