India Taiwan: Foxconn ने चिप्स, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारत से मांगा सहयोग, CEO यंग लियू ने कही ये बात

By अभिनय आकाश | Mar 06, 2023

ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग जाइंट फॉक्सकॉन इन दिनों चीन से अपने व्यापार को समेटने पर लगी है। फॉक्सकॉन लंबे समय से आईफोन का प्रोडक्शन कर रही है। वहीं अब सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन ने कहा है कि वो चिप्स और इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे क्षेत्रों में भारतीय साझेदारों से सहयोग की मांग कर रही है। हॉन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) के अध्यक्ष और सीईओ यंग लियू ने अपनी भारत यात्रा के समापन के बाद ये डेवलपमेंट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ताइवान की फॉक्सकॉन पिछले साल चीन में गंभीर आपूर्ति व्यवधानों को झेलने के बाद दक्षिण एशियाई दिग्गज में अपने परिचालन को बढ़ाना चाह रही है। हालांकि, कंपनी ने इस साल की शुरुआत में व्यवधानों से वापसी की।

इसे भी पढ़ें: क्या रूसी आक्रमण से प्रोत्साहित हो चीन भारत पर हमले की कर सकता है हिमाकत? अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री का बड़ा दावा

यंग लियू ने कहा कि उनकी भारत यात्रा ने सेमीकंडक्टर विकास और इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे नए क्षेत्रों में साझेदारी को गहरा करने के फॉक्सकॉन के प्रयासों का समर्थन किया। सीएनएन ने यंग लियू के हवाले से कहा, भारत एक बड़ी आबादी वाला देश है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह मेरी यात्रा ने साझेदारी को गहरा करने के फॉक्सकॉन के प्रयासों का समर्थन किया ... और सेमीकंडक्टर विकास और इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे नए क्षेत्रों में सहयोग की तलाश की।

इसे भी पढ़ें: Xi Jinping का तीसरा कार्यकाल, नई स्टैंडिंग कमेटी का गठन, रक्षा बजट में भी किया इजाफा

एप्पल इंक की साझेदार हॉन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप (फॉक्सकॉन) का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचा और उसने कर्नाटक के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सीएन अश्वथ नारायण से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कंपनी चेयरमैन योंग लियू कर रहे थे। मंत्री के कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल को राज्य में एप्पल फोन की विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए जमीन का निरीक्षण करने के लिए ले जाया गया। बयान में लियू के हवाले से कहा गया कि बेंगलुरु वैश्विक कंपनियों के लिए पसंदीदा स्थान है और निवेश आकर्षित करने में अग्रणी रहा है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज