France अंडर-20 विश्व कप से बाहर, इंग्लैंड अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 29, 2023

ब्यूनस आयर्स। फ्रांस ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में होंडुरास पर 3-1 से जीत दर्ज करने के बावजूद अंडर-20 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता से बाहर हो गया। फ्रांस ग्रुप एफ में अपने पहले दोनों मैच हार गया था जिसके कारण वह नॉकआउट चरण में जगह नहीं बना पाया। इस ग्रुप से गांबिया और दक्षिण कोरिया आगे बढ़ने में सफल रहे। फ्रांस को तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में जगह बनाने के लिए एक और गोल की दरकार थी। इससे वह बेहतर गोल अंतर के कारण अंतिम 16 में पहुंच जाता और ट्यूनीशिया बाहर हो जाता। ग्रुप एफ में गांबिया और दक्षिण कोरिया के बीच खेला गया मैच गोल रहित छूटा।

इसे भी पढ़ें: Police ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को कानून और व्यवस्था के उल्लंघन के लिए हिरासत में लिया

अफ्रीकी टीम गांबिया अगले दौर में उरूग्वे का सामना करेगी जबकि एशियाई टीम दक्षिण कोरिया का सामना इक्वाडोर से होगा। इस बीच ग्रुप ई में इंग्लैंड ने इराक के खिलाफ गोल रहित ड्रा खेलकर शीर्ष स्थान हासिल किया। उरूग्वे ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया। फ्रांस के लचर प्रदर्शन के कारण ट्यूनीशिया अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहा जहां उसका सामना ब्राजील से होगा। इंग्लैंड अंतिम 16 में बुधवार को इटली का सामना करेगा।

प्रमुख खबरें

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी

Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में कैसे हुई 20 लोगों की मौत? कई लोगों की हालत गंभीर

डरो मत, भागो मत, अमेठी छोड़कर रायबरेली से नामांकन भरने पर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज