French Open 2023 : Novak Djokovic ने स्पेनिश खिलाड़ी को मात देकर हासिल की जीत, क्वार्टरफाइनल में जगह की पक्की

By रितिका कमठान | Jun 03, 2023

पेरिस। टेनिस के पूर्व नंबर 1 रहे नोवाक जोकोविच ने अपने फैंस को जबरदस्त तोहफा दिया है। नोवाक जोकोविच ने टेनिस ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन 2023 के मेन्स सिंगल्स के तीसरे राउंड में जीत हासिल की है। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने अपनी जगह पक्की कर ली है। नोवाक ने स्पेनिश खिलाड़ी डेविडोविच फोकिना को मात देकर क्वार्टरफाइनल मुकाबले में अपना स्थान बनाया है।

 

टेनिस के ग्रैंड स्पैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन 2023 का खुमार इन दिनों दर्शकों और फैंस के बीच देखने को मिल रहा है। इस सीजन में एक बार फिर से सर्बियाई प्लेयर नोवाक जोकोविच ने जीत दर्ज कर अपने फैंस को बेहद खुशी दी है। वर्तमान में विश्व रैंकिंग में नंबर 3 पर स्थित नोवाक ने पुरुष सिंगल्स के तीसरे राउंड में नोवाक ने जीत दर्ज की है। इसके साथ ही वो अब चौथे दौर में पहुंच गए हैं जहां वो क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेल सकेंगे।

 

जानकारी के मुताबिक ये मुकाबला साढ़े तीन घंटे से भी अधिक समय तक चला। इस मैच के दौरान दर्शकों की तरफ से लगातार नकारात्मक टिप्पणियों की बौछार होती रही मगर नोवाक ने सभी नकारात्मक टिप्पणियों को जवाब जीत से दिया। जोकोविच को तीसरे दौर के मैच में 29 वीं वरीयता प्राप्त अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को हराने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने यह मैच 7-6 (4), 7-6 (5), 6-2 से जीता। बाइस बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच के करियर में यह पहला अवसर है जबकि उन्होंने किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में तीन सेट में जीत दर्ज करने के लिए तीन घंटे 36 मिनट का समय लिया। इस बीच दर्शकों के एक वर्ग ने उनकी हाल की राजनीतिक टिप्पणियों के लिए उन पर ताने भी कसे। 

 

जोकोविच इससे नाखुश दिखे। उन्होंने बाद में कहा,‘‘ अधिकतर दर्शक टेनिस का आनंद लेने या किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के लिए आते हैं, लेकिन यह कुछेक दर्शक हैं जो आपके हर काम का मजाक उड़ाना चाहते हैं। यह कुछ ऐसा है जो मुझे अपमानजनक लगता है।’’ जोकोविच के अलावा पुरुष वर्ग में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज,पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास और आठवीं वरीयता प्राप्तकारेन खाचनोव आगे बढ़ने में सफल रहे। अन्य मैचों में लोरेंजो सोनेगो ने विश्व में सातवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव को , जबकि जुआन पाब्लो वरिलास ने नंबर 13 ह्यूबर्ट हर्कज को 3-6, 6-3, 7-6 (3), 4-6, 6-2 से उलटफेर का शिकार बनाया। महिला वर्ग मेंदूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका, डारिया कसात्किना, स्लोएन स्टीफंस, एलिना स्वितोलिना और 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा ने चौथे दौर में प्रवेश किया।

प्रमुख खबरें

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण