जी. किशन रेड्डी ने तिरंगा मोटरसाइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, बोले- सिख समाज ने किया हर घर तिरंगा कार्यक्रम का समर्थन

By अनुराग गुप्ता | Aug 06, 2022

नयी दिल्ली। देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में घर हर तिरंगा फहराने का अभियान शुरू हो चुका है। जिसके तहत केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने शनिवार को तिरंगा मोटरसाइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सिख समाज और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई।

इसे भी पढ़ें: तिरंगा फहराकर और राष्ट्रगान गा कर 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएं : केजरीवाल 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि आज दिल्ली में सिख समाज और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई। ये यात्रा 15 अगस्त को होने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम के समर्थन में और प्रचार करने के लिए सिख समाज ने किया है।

उन्होंने कहा कि मैं देश के सभी लोगों से अनुरोध करना चाहता हूं कि 15 अगस्त को कोई घर, गांव ऐसा नहीं बचना चाहिए जिसके घर पर तिरंगा हो मगर मन में तिरंगा ना हो।

150 धरोहर स्थलों पर फहरेगा तिरंगा

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता दिवस पर पूरे भारत में 150 धरोहर स्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के एक अधिकारी ने बताया कि 150 केंद्रीय संरक्षित स्मारकों को तिरंगे के रंग में प्रकाशित किया जायेगा और यह काम कुछ दिनों में शुरू होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: 25 लाख तिरंगा वितरित करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल बोले- हमें भारत को दुनिया का नंबर वन राष्ट्र बनाना है 

एएसआई ने एक बयान में कहा कि देशभर के 750 स्मारकों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। आजादी का अमृत महोत्सव के मद्देनजर एएसआई ने पहले ही पांच से 15 अगस्त तक अपने सभी स्मारकों, स्थलों और संग्रहालयों में सभी आगंतुकों के लिए निःशुल्क प्रवेश की घोषणा की है।

प्रमुख खबरें

कसाब को सजा करवाई इसलिए मुझे देशद्रोही बता रहे? Congress नेता Vijay Namdevrao के दावे पर उज्जवल निकम ने किया पलटवार

Uttar Pradesh: कांग्रेस और सपा के डीएनए में है राम द्रोह, इंडी गठबंधन पर CM Yogi का बड़ा वार

Mumbai 26/11: कसाब को क्लीन चिट देकर क्या साबित करना चाहती है कांग्रेस? उज्जवल निकम ने पूरे मामले पर क्या कहा

T20 Word Cup से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी, जानें विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर क्या कहा?