जी. साथियान बने ITTF रैंकिंग में शीर्ष भारतीय खिलाड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 06, 2019

योकोहामा।जी साथियान आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप के प्रारंभिक दौर में पहुंचने वाले इकलौते भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी है जबकि शरथ कमल और मणिका बत्रा ग्रुप के सभी मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। विश्व रैंकिंग में 27वें स्थान पर काबिज साथियान ग्रुप सी के मुकाबले में चीनी ताइपै के चुआंग शिह-युआन को 11-5, 11-4, 11-8 से हराकर तीसरे स्थान पर रहते हुए शनिवार को खेले जाने वाले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। 

इसे भी पढ़ें: आर्यन डोपिंग में पकड़े जाने वाले पहले भारतीय टेनिस खिलाड़ी बनेI

साथियान जापान के कोकि नोवा से पहला मैच हार गये जबकि दूसरे मुकाबले में उन्होंने चुआंग को हराया। तीसरे मुकाबले में हालांकि उन्हें कोरिया के ली सुांगसू ने हरा दिया।टूर्नामेंट का प्रारूप इस तरह है जिसमें पहले तीन ग्रुप के शीर्ष दो खिलाड़ियों को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनायेंगे जबकि बाकी बचे दो जगहों के लिए इन ग्रुपों में तीसरे स्थान पर रहने वाले तीन खिलाड़ी और चौथे ग्रुप (डी) में शीर्ष पर रहने वाले खिलाड़ी के बीच मुकाबला होगा।

इसे भी पढ़ें: भारतीय जूनियर टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बहरीन में 12 पदक

क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने के लिए 10वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी को कजाखस्तान के किरिल गेरासिमेनको की चुनौती से पार पाना होगा।इससे पहले विश्व रैंकिंग में 37वें स्थान पर काबिज शरथ ग्रुप बी के अपने तीनों मुकाबले हार गये। यही हाल मणिका बत्रा का भी हुआ जो ग्रुप के तीनों मैच हार गयी। 

 

 

प्रमुख खबरें

राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीड़िताओं को मदद देने के लिए सिद्धरमैया को पत्र लिखा

Vastu Tips: 3BHK के घरों में जरूर फॉलो करना चाहिए वास्तु के छोटे-छोटे टिप्स, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल