G20 Summit: जी20 कार्य समूह की बैठक संपन्न, प्रतिनिधियों ने श्रीनगर में मनोरम स्थलों का किया दौरा

By अभिनय आकाश | May 24, 2023

दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के जी20 समूह की तीसरी टूरिज्म वर्किंग ग्रुप (टीडब्ल्यूजी) की बैठक बुधवार को श्रीनगर में संपन्न हुई। प्रतिनिधि बारिश के बीच दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर गए। डल झील के तट पर निशात गार्डन और रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स का दौरा करने से पहले लगभग 60 विदेशी प्रतिनिधियों ने दिन की शुरुआत ज़बरवान पर्वत श्रृंखला की पृष्ठभूमि में योग सत्र के साथ की। श्रीनगर के विभिन्न स्थानों की आकर्षक सुंदरता का अनुभव करते हुए, जी20 प्रतिनिधियों ने श्रीनगर में बैठक के तीसरे दिन डल झील के तट पर 12-सीढ़ी वाले सुंदर निशात उद्यान का दौरा किया।

इसे भी पढ़ें: तीन दशक बाद फिल्मों की शूटिंग के लिए पसंदीदा स्थान बना जम्मू कश्मीर, LG सिन्हा बोले- GDP में दिया 7% का योगदान

पर्यटकों को विदेशी मेहमानों के साथ सेल्फी क्लिक करते देखा गया। क्लिक करते देखा गया, जिन्होंने पारंपरिक कश्मीरी पोशाक भी पहनी। जी-20 शेरपा अमिताभ कांत ने गोल्फ कोर्स और इसकी प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ लोगों के आतिथ्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधि कश्मीर की पर्यटन क्षमता से समान रूप से प्रभावित थे। यह एक शानदार अनुभव, शानदार आतिथ्य, गर्मजोशी और स्नेह रहा है। हमने वास्तव में इस यात्रा का आनंद लिया है क्योंकि हम बहुत मेहनत करने में सफल रहे हैं। हम कश्मीर को देखने में सक्षम हैं और कश्मीर के लोगों के महान स्नेह का आनंद लेते हैं।

इसे भी पढ़ें: Day 2 G20: 17 देश, 160 नुमाइंदे, धरती के जन्नत में जी20 समिट, इको-टूरिज्म पर चर्चा

उन्होंने कश्मीर की सॉफ्ट पावर की तारीफ की और उम्मीद जताई कि मेहमान इसके दूत बनेंगे। उन्होंने कहा कि जी20 के दर्शन के साथ बहुत स्पष्ट रूप से मिश्रित होती है। वह सब जो कश्मीर के सूफीवाद में सन्निहित है। हम सभी एक परिवार हैं... हमने जी20 के लिए एक शानदार अनुभव बनाने के लिए एक परिवार के रूप में काम किया। प्रत्येक प्रतिनिधि एक आकर्षक स्मृति के साथ वापस गए है और वे बड़ी संख्या में आगंतुकों को वापस लाएंगे।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस का घोषणापत्र लागू हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था ‘दुर्बल पांच’ में आ जाएगी: Sitharaman

ठाणे में इमारत में आग लगने से 20 बिजली मीटर नष्ट हुए, कोई हताहत नहीं

Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

Maharashtra के सांगली में एहतियात के तौर उतरा गया सेना का हेलीकॉप्टर, कोई हताहत नहीं