सिनेमाघरों में मचेगा Gadar, 22 साल बाद फिर से रिलीज होगी Sunny Deol की ब्लॉकबस्टर फिल्म, जानें इससे जुड़ी दिलचस्प बातें

By एकता | May 26, 2023

अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल की फिल्म 'गदर' हिंदी सिनेमा की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है। फिल्म के दूसरे पार्ट की शूटिंग जारी है। इन सब के बीच मेकर्स ने फिल्म के पहले पार्ट को फिर से रिलीज करने का फैसला किया है। 22 साल के अंतराल के बाद 'गदर' एक बार फिर से सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होने जा रही है। इस बात की जानकारी सनी देओल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए दी। गुरुवार को शेयर किए गए पोस्ट में अभिनेता ने फिल्म की रिलीज डेट का खुलासा किया। बता दें, गदर 9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जिसका ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है। गदर रिलीज से पहले हम आपको फिल्म से जुड़ी कुछ रोमांचक बातें बताते हैं।


सनी और अमीषा नहीं थे फिल्म के लिए पहली पसंद

फिल्म 'गदर' सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी की वजह से जानी जाती है। दोनों के दमदार अभिनय ने फिल्म में जान डाली। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सनी और अमीषा दोनों ही इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। मेकर्स सनी की जगह गोविंदा और अमीषा की जगह काजोल को फिल्म में लेना चाहते थे। गोविंदा की फिल्म 'महाराजा' फ्लॉप होने के बाद मेकर्स ने सनी को तारा सिंह का रोल ऑफर किया। वहीं, फिल्म में शकीना का किरदार पहले काजोल निभाने वाली थी। लेकिन डेट नहीं होने की वजह से उन्होंने रोल को रिजेक्ट कर दिया, जिसके बाद मेकर्स ने अमीषा पटेल को रोल के लिए अप्रोच किया।

 

इसे भी पढ़ें: Salman Khan ने आबू धाबी में टाइगर 3 की शूटिंग का शेयर किया एक्सपीरियंस, फिल्म में Shah Rukh Khan की होगी धांसू एंट्री


सच्ची प्रेम कहानी पर आधारित है गदर

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म गदर तारा सिंह नाम के व्यक्ति की असल जिंदगी पर बनी है। तारा सिंह को एक मुस्लिम लड़की से प्यार हो गया था, जिसे उन्होंने बंटवारे के समय हुए सांप्रदायिक दंगों के दौरान बचाया। कहा तो यह भी जाता है कि फिल्म में जो कुछ भी दिखाया गया है जब तारा सिंह की असल जिंदगी से जुड़ा हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें: केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद काम पर वापस लौटे अक्षय कुमार, शंकरा की शूटिंग के लिए IIT रुड़की पहुंचे


आमिर की लगान के साथ भिड़ी थी सनी की गदर

सनी देओल की गदर की टक्कर आमिर खान की लगान के साथ हुई थी क्योंकि दोनों एक ही दिन रिलीज हुई थी। दोनों फिल्में दर्शकों को पसंद आई और बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके अलावा बात करें तो गदर के नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी है। फिल्म ने रिलीज के दौरान 10 करोड़ टिकट बेचे थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा करने वाली यह विश्व की एक मात्र फिल्म है। आपको बता दें, गदर हिंदी सिनेमा की तीसरी सबसे ज्यादा देखे जाने वाली फिल्म है।

प्रमुख खबरें

Ashok Leyland की अप्रैल महीने में कुल थोक बिक्री 10 प्रतिशत बढ़कर 14,271 इकाई

Russia ने अंतरिक्ष में हथियारों पर प्रतिबंध संबंधी एक प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र में पेश किया

Kedarnath Temple: वैशाख माह में खोले जाते हैं केदारनाथ मंदिर के कपाट, जानिए इसके पीछे का कारण

लालू ने मीसा भारती का नाम Misa कैसे रखा? बिहार में जेपी नड्डा ने लोगों के बता दी पूरी कहानी