गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल, मनमोहन सहित कई दिग्गज होंगे शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 16, 2018

 जयपुर। जयपुर के अल्बर्ट हॉल में सोमवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की ताजपोशी समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एच डी देवेगौड़ा सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। कांग्रेस विधायक दल के नेता अशोक गहलोत ने अल्बर्ट हाल में आयोजित होने वाले भव्य शपथग्रहण समारोह का जायजा लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एच डी देवेगौड़ा, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद यादव, फारूख अब्दुल्ला, चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, सीपीआई,सीपीएम, डीएमके, आम आदमी पार्टी, सहित विपक्ष के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

 

मुख्य सचिव डी बी गुप्ता ने बताया कि सोमवार हो होने वाले शपथग्रहण समारोह के लिये अधिकारियों को जिम्मेवारी दे दी गई है जिसके अनुसार सभी अधिकारी अपने अपने काम में जुट गये हैं। शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर सुरक्षा के कडे़ बंदोबस्त किये गये हैं। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने समारोह स्थल पर सुरक्षा, समुचित यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। कांग्रेस के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, भाकपा, माकपा, द्रमुक, आम आदमी पार्टी सहित विपक्ष के शीर्ष नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

 

यह भी पढ़ें: जातिगत मिथकों को तोड़कर शीर्ष तक पहुंचे जादूगर पिता के पुत्र गहलोत

 

उल्लेखनीय है कि शपथ ग्रहण समारोह आमतौर पर परंपरा के अनुसार, राजभवन में आयोजित किया जाता रहा है, लेकिन 2013 में वसुधरा राजे ने जनपथ में शपथ ग्रहण आयोजन किया था। गहलोत और पायलट के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन अल्बर्ट हाल में किया जा रहा है। 

प्रमुख खबरें

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद