Gautam Adani: 26/11 हमले में मौत मेरे 15 फुट की दूरी पर थी, राहुल के आरोप, PM मोदी से फायदा, सभी पर खुलकर बोले अडानी

By अभिनय आकाश | Jan 07, 2023

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी ने इंडिया टीवी को एक विशेष साक्षात्कार में विपक्ष के आरोप और बैंकों से मिलने वाले लोन से लेकर 26/11 हमले को लेकर खुलकर बात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके करीबी संबंधों की वजह से बिजनेस में लाभ मिलने की बातों को खारिज करते हुए अडानी ने कहा कि वह कई विपक्षी शासित राज्यों के साथ काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हम हर राज्य में अधिकतम निवेश करना चाहते हैं, अडानी समूह वास्तव में खुश है कि आज यह 22 राज्यों में काम कर रहा है। ये सभी राज्य भाजपा शासित नहीं हैं। रजत शर्मा द्वारा होस्ट की जाने वाली आप की अदालत में अडानी ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपको मोदी जी से कभी भी व्यक्तिगत मदद नहीं मिल सकती है। आप उनसे देशहित की नीतियों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जब कोई नीति बनती है, तो वह सभी के लिए होती है।

इसे भी पढ़ें: Mukesh Ambani को पछाड़ने वाले जैक मा के हाथ से निकल गया कंपनी का कंट्रोल, चीन सरकार से पंगा पड़ा महंगा

25 साल पहले मौत के मुंह से बाल-बाल बचे अडानी 

26 नवंबर, 2008 को भारत की वित्तीय राजधानी मुंबई को आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ा था, जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। आतंकी हमला इतना अमानवीय और क्रूर था कि इस नरसंहार में कुल 175 लोगों की जान चली गई थी। हालांकि, हर कोई इस तथ्य से अवगत नहीं है कि भारत के सबसे अमीर आदमी और उद्योगपति गौतम अडानी भी उस रात ताजमहल पैलेस होटल के अंदर थे और आतंकी हमलों में बच गए थे। 26/11 के मुंबई हमलों की रात के बारे में बात करते हुए इंटरव्यू में गौतम अडानी ने कहा कि उस रात वो होटल में स्टाफ के सदस्यों और कई अन्य मेहमानों के साथ बेसमेंट में छिपे हुए थे। गौतम अडानी दुबई पोर्ट के सीईओ मोहम्मद शराफ के साथ मशहूर वेदर क्राफ्ट रेस्टोरेंट में डिनर कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: अडाणी समूह खुली पेशकश में शामिल एनडीटीवी के शेयरधारकों को देगा अतिरिक्त राशि

राहुल पर पहली बार बोले अडानी

राहुल गांधी पर बात करते हुए गौतम अडानी ने कहा कि उनके बयान को मैं पॉलिटिकल बयान मानता हूं। राहुल का मैं बहुत सम्मान करता हूँ। कभी-कभी राहुल आवेश में बयान दे देते हैं। 2013 के बाद हम 35% पैसा हम लेते हैं जो कि पहले 80% होता था। हमारी हर कंपनी की रेटिंग और डिस्क्लोजर में वर्ल्ड वाइड अवार्ड मिला है। किसी के फोन करने से मेरी कंपनी को पैसा नहीं मिलता है। मेरी कंपनी की रेटिंग देखकर लोन मिलती है। इंटरनेशनल एजेंसी रेटिंग देती है।

प्रमुख खबरें

Karnataka Sex Scandal । हजारों अश्लील वीडियो से भरे Pen Drive की क्या है कहानी? क्यों देश छोड़कर भागने पर मजबूर हुए Prajwal Revanna

जनता की भावनाओं को समझते ही ‘400 पार’ का नारा भूल गयी भाजपा : Akhilesh Yadav

Rajasthan : नाकाबंदी के दौरान वाहन की जांच कराने से मना करने पर BJP का निलंबित नेता गिरफ्तार

कारसेवकों पर गोलियां चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों में से किसी एक को चुनना होगा : Amit Shah