जनरल रणबीर सिंह ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा हालात की समीक्षा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 13, 2019

जम्मू। सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षा हालात की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया, “शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में ताजा प्रतिबंध लगाए गए हैं। धारा 370 हटाए जाने के 40वें दिन भी गतिरोध बना हुआ है, स्कूल बंद हैं और सड़क से सार्वजनिक परिवहन नदारद हैं।” रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने सुरक्षा स्थितियों की समीक्षा के लिए आज कश्मीर घाटी का दौरा किया।

इसे भी पढ़ें: सबकुछ बदल गया पर दरबार मूव की परंपरा जारी रहेगी जम्मू कश्मीर में

उत्तरी कमांड के रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना के कमांडर के साथ चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने भी उत्तरी कश्मीर में तैनात, नियंत्रण रेखा और आंतरिक इलाके संबंधी यूनिट्स का दौरा किया। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह को संबंधित कमांडरों ने घुसपैठ को नाकाम करने और आतंकवाद की रोकथाम के लिए हाल ही में चलाए गए अभियान और व्यापक सुरक्षा स्थितियों के बारे में बताया।  सेना कमांडर ने नियंत्रण रेखा पर लगातार निगरानी रखने और कश्मीरियों को दी गई मानवीय सहायता के लिए कमांडरों और सैनिकों की तारीफ की। उन्होंने सभी सुरक्षा बलों और स्थानीय प्रशासन के बीच बेहतरीन तालमेल की भी सराहना की।

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी