गिरिराज सिंह के इस कदम से खफा हुए नीतीश, कहा- यह स्वीकार्य नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 09, 2018

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की नवादा जेल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात को अस्वीकार्य बताते हुए स्पष्ट किया कि उनकी सरकार सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाडने के किसी भी प्रयास को सहन नहीं करेगी। पटना के एक अणे मार्ग में आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए नीतीश ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं है। अगर किसी को कुछ गलत लगता है तो उसे अदालत में अपनी बात रखनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कल समाचार पत्रों, सोशल मीडिया पर उन बातों को महत्व दिया जाता है, जिससे पब्लिसिटी प्राप्त हो। कुछ लोग ऐसी बातें बोलते रहते हैं कि वे चर्चा में बने रहें। उन्होंने कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ बिना भेदभाव के राज्य में काम किया जा रहा है। राजग के साथ सामंजस्य से जुड़े एक प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘...हमलोग अच्छे से काम कर रहे हैं। सरकार कानूनी तौर पर अपना काम कर रही है।’

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में न ही किसी को फंसाया जाता है, न ही किसी को बचाया जाता है। हम लोग अपने एक्शन से जवाब देते हैं। बाकी लोगों के बोलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हमलोगों में कोई मतभेद नहीं है। 

 

कुछ मुस्लिम नेताओं के शरिया अदालतों के पक्षधर होने की चर्चा के बीच समान आचार संहिता से जुड़े एक प्रश्न पर नीतीश ने कहा कि सरकार और पार्टी दोनों का मंतव्य भेज दिया गया है। इस विषय पर आपसी बातचीत जरुरी है, लोगों की राय जानना जरुरी है। विभिन्न धर्मों एवं विचारों के लोगों से चर्चा करनी होगी। आपसी सामंजस्य के आधार पर भी सहमति तैयार करनी होगी।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस का घोषणापत्र लागू हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था ‘दुर्बल पांच’ में आ जाएगी: Sitharaman

ठाणे में इमारत में आग लगने से 20 बिजली मीटर नष्ट हुए, कोई हताहत नहीं

Poonch Attack: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान दूसरे दिन भी जारी

Maharashtra के सांगली में एहतियात के तौर उतरा गया सेना का हेलीकॉप्टर, कोई हताहत नहीं