बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामला: बिहार सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

By अंकित सिंह | Jul 26, 2018

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक बालिका गृह में 29 लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले में नीतीश कुमार मे CBI जांच कराने का फैसला किया है। पुलिस महानिदेशक के. एस. द्विवेदी ने कहा कि बिहार सरकार ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है। कल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि अगर बिहार सरकार इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करती है तो केंद्र इस पर विचार करेगा।

सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में घटना को बेहद ‘‘खेदजनक’’ बताते हुए कहा गया है कि राज्य सरकार ने घटना को लेकर अफवाहें फैलने से रोकने के लिए मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के. एस. द्विवेदी ने बताया कि बालिका गृह में रहने वाली 42 में से 29 बच्चियों के मेडिकल परीक्षण में उनके यौन शोषण की पुष्टि हुई है। विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और गृह विभाग के प्रधान सचिव को मामले की जांच तुरंत सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया है।

 

बता दे कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी रवि कुमार रौशन की पत्नी ने राज्य की एक मंत्री के पति पर उक्त बालिका गृह आने-जाने का आरोप लगाते हुए इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। बालिका गृह के सीपीओ रवि कुमार रौशन की पत्नी ने आज मुजफ्फरपुर में पत्रकारों से कहा कि उनके पति को एक साजिश के तहत इस मामले में फंसाया गया है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress