गो फर्स्ट ने 26 विमानों के साथ परिचालन शुरू करने की योजना बनायी, नियामक को सौंपी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 03, 2023

मुंबई। नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी गो फर्स्ट की 26 विमानों और 152 दैनिक उड़ानों के साथ परिचालन शुरू करने की योजना है। कंपनी ने विमानन नियामक डीजीसीए को पुनरुद्धार योजना सौंप दी है। इसके अलावा, एयरलाइन कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिये कोष को वित्तीय संस्थानों के साथ भी बातचीत कर रही है। स्वैच्छिक ऋण शोधन समाधान प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन ने तीन मई से उड़ानें बंद कर दी थीं और उसे कुछ वरिष्ठ अधिकारियों और पायलटों का भुगतान करना बाकी है।

इसे भी पढ़ें: Odisha Train Accident के बाद रद्द हुई वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग, मुंबई से गोवा के लिए होनी थी रवाना

एक सूत्र ने कहा कि कंपनी का वेतन मद में खर्च करीब 30 करोड़ रुपये महीना है। कंपनी के कर्मचारियों की संख्या फिलहाल करीब 4,700 है। कई कर्मचारियों ने एक महीने में इस्तीफा दिया है। एक महीने पहले कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 5,000 थी। उन्होंने कहा कि एयरलाइन पुनरुद्धार योजना के लिये नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से मंजूरी का इंतजार कर रही है। नियामक से मंजूरी के तुरंत बाद परिचालन शुरू होगा। एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों ने पुनरुद्धार योजना पर डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की है।

इसे भी पढ़ें: रिजर्व बैंक ने इंडियन ओवरसीज बैंक पर लगाया 2.2 करोड़ रुपये का जुर्माना

सूत्र ने पीटीआई-से कहा, ‘‘डीजीसीए को इस सप्ताह सौंपी गयी योजना के तहत गो फर्स्ट 26 विमानों के बेड़े के साथ परिचालन शुरू करने पर विचार कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि इस बेड़े के साथ एयरलाइन 152 दैनिक उड़ानों के साथ परिचालन करेगी। तीन मई को उड़ानों का परिचालन बंद करने से पहले कंपनी 200 दैनिक उड़ानों का परिचालन कर रही थी। सूत्र ने कहा कि नियामक ने पुनरुद्धार योजना को लेकर कुछ सवाल उठाये थे और स्पष्टीकरण मांगे थे। उनका समाधान कर दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar