IPL को लेकर आई अच्छी खबर ! बचे हुए मैच यूएई में होंगे, 10 अक्टूबर को फाइनल

By अंकित सिंह | May 25, 2021

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन पर ब्रेक लग गया था। दुनिया में क्रिकेट का सबसे प्रसिद्ध T20 लीग का 14 वां संस्करण एक बार फिर से शुरू हो सकता है। हालांकि इसको लेकर अब तक आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली अहम बैठक में इसको लेकर फैसला किया जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: रसेल को अब भी सालता है IPL 2018 क्वालीफायर में आउट होना


सूत्र ने दावा किया है कि आईपीएल का 14वां सीजन एक बार फिर से 19 या 20 सितंबर से शुरू हो सकता है। आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई में होगा। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि बीसीसीआई फिलहाल अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की फ्रेंचाइजी से भी बात कर रहा है। यह भी किया जा रहा है कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। बचे हुए 31 मैच 21 दिनों के अंदर खेला जाएगा। 10 दिन डबल हेडेड मैच होंगे, 7 दिन सिंगल मैच होगा और चार प्लेऑफ मैच होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना से उबरने के बाद भी कमजोरी महसूस कर रहे हैं KKR खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती


इससे पहले ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई चार अगस्त से शुरू होने वाली श्रृंखला को एक सप्ताह पहले खिसकाना चाहता है ताकि आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन किया जा सके। लेकिन ईसीबी ने कहा कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस श्रृंखला का आयोजन करेंगे क्योंकि भारतीय बोर्ड ने अभी तक बदलाव के लिये आधिकारिक आग्रह नहीं किया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिये इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करने का आधिकारिक आग्रह नहीं किया है।

प्रमुख खबरें

Covishield Vaccine के दुष्प्रभाव पर लोगों को मुआवजा दिया जाना चाहिए : Gujarat Congress

जेल जाने की चेतावनी मिलने के बाद ट्रंप ने न्यायाधीश को कुटिल कहा

Uttar Pradesh के इटावा में महिला ने बच्चे के साथ ट्रेन के सामने छलांग लगाई, दोनों की मौत

April GST Collection डाटा आने के बाद दिखी शेयर बाजार में तेजी, Sensex 74,600 के पार, Nifty भी 50 अंक उछला