Breaking News | भीषण रेल हादसे के तीन दिनों बाद ओडिशा में फिर मालगाड़ी पटरी से उतरी

By रेनू तिवारी | Jun 05, 2023

ओडिशा में जहां अब तक के सबसे बड़े रेल हादसे ने भारत तो गमगीन कर दिया वहीं केलव तीन दिन बाद ही ओडिशा  के बरगढ़ जिले से एक और रेल की दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें आ  रहा  हैं। ओडिशा के बरगढ़ जिले में सोमवार को एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। यह घटना ठीक तीन दिन बाद हुई। इससे पहले राज्य के बालासोर जिले में एक बड़ी रेल दुर्घटना में 275 लोगों की मौत हो गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: 'हम किसी को नहीं बचा रहे'... WFI प्रमुख बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर Anurag Thakur ने चुप्पी तोड़ी


एनआई पर जारी किए गये एक वीडियो में देखा जा सकता है कि माल गाड़ी पटरी से उतर गयी हैं। ओडिशा में बारगढ़ जिले के मेंधापाली के पास एक निजी सीमेंट फैक्ट्री द्वारा संचालित मालगाड़ी के कुछ डिब्बे फैक्ट्री परिसर के अंदर पटरी से उतर गए। इस मामले में रेलवे की कोई भूमिका नहीं।

 

इसे भी पढ़ें: Amit Shah से मिले प्रदर्शनकारी पहलवान, WFI प्रमुख के खिलाफ मजबूत चार्जशीट की मांग की


ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कहा, "यह पूरी तरह से एक निजी सीमेंट कंपनी की नैरो गेज साइडिंग है। कंपनी द्वारा रोलिंग स्टॉक, इंजन, वैगन, ट्रेन ट्रैक (नैरो गेज) सहित सभी बुनियादी ढांचे का रखरखाव किया जा रहा है।"

 

बालासोर रेल त्रासदी क्या थी जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था?

ओडिशा के बालासोर जिले में तीन-ट्रेन दुर्घटना भारत में लगभग तीन दशकों में सबसे खराब रेल दुर्घटना है जिसमें कम से कम 275 लोग मारे गए और 1,100 से अधिक घायल हुए।

 

दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस शामिल थी, जो लगभग 2,500 यात्रियों को ले जा रही थी, और एक मालगाड़ी थी और कोलकाता से लगभग 250 किमी दक्षिण में बालासोर में बहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार को शाम 7 बजे हुई। भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में।


दुर्घटना में इक्कीस कोच पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे सैकड़ों यात्री फंस गए। दोनों यात्री ट्रेनें तेज गति से चल रही थीं और विशेषज्ञों द्वारा इसे हताहतों की उच्च संख्या के मुख्य कारणों में से एक बताया गया है। 

प्रमुख खबरें

Odisha: PM Modi के वार पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- दिन में सपने देख रही भाजपा

Secure Relationship Tips । बारिश में मजबूत छाते की तरह है रिश्ते में सुरक्षा की भावना । Expert Advice

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर