सरकारी डाक्टर ने फांसी लगाई, पुलिस को मिला है एक सुसाइड नोट

By Suyash Bhatt | Nov 03, 2021

भोपाल। राजधानी भोपाल के गौतम नगर थाना इलाके में रहने वाले एमबीबीएस डाक्टर ने मंगलवार देर रात अपने घर में फांसी लगा ली। फिलहाल वह संजीवनी क्लीनिक में सेवाएं दे रहे थे। इसके साथ ही पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। उसमें लिखा है कि मैं आर्थिक, मानसिक रूप से विफल होने के कारण इस तरह का कदम उठा रहा हूं।

इसे भी पढ़ें:डेढ़ साल की बच्ची के साथ हुआ रेप, पुलिस कर रही है जांच 

वहीं गौतम नगर थाना प्रभारी सौरभ पांडे ने कहा कि डा. राकेश मनहर शासकीय संजीवनी क्लीनिक में अपनी सेवाएं दे रहे थे। रात करीब पौने दो बजे छोटे भाई मुकेश मनहर ने उन्‍हें फांसी पर लटके देखा। उन्होंने गमछे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। फंदे से उतारकर राकेश को अस्पताल ले जाया गया। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि डा. राकेश ने किसी व्यक्ति के माध्यम से शेयर मार्केट में काफी रुपयों का निवेश किया था, लेकिन उसमें उन्हें काफी घाटा उठाना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें:MP सरकार ने लिया फैसला, कहा - आंदोलनकारी और प्रदर्शनकारियों के लिए बनेगा नया कानून 

उधर पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है। उसमें भी आर्थिक परेशानी का जिक्र है। उसमें लिखा है कि लगातार नुकसान के कारण आर्थिक रूप से टूट चुका हूं। जीवन-यापन करने में भी परेशानी होने लगी है। अपनी मौत के लिए भी उन्होंने स्वयं को जिम्मेदार बताया है। साथ ही इस मामले में स्वजनों को परेशान नहीं करने की भी बात लिखी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर किसी ने डा. राकेश के साथ धोखाधड़ी तो नहीं की।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव