बोतलबंद पानी अधिक दाम पर बेचे जाने के मामलों को गंभीरता से देख रही है सरकार :पासवान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2019

नयी दिल्ली। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने मंगलवार को कहा कि सरकार बोतलबंद पानी और पैक्ड खाद्य पदार्थों को एमआरपी से अधिक दामों पर बेचे जाने के मामलों को गंभीरता से देख रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार लीगल मेट्रोलॉजी कानून 2009 में संशोधन करेगी। पासवान ने लोकसभा में पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा, ‘‘बोतलबंद पानी और पैक्ड खाद्य पदार्थों को अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) से अधिक दर पर बेचे जाने की शिकायतें हमें मिली हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने इन पर कड़ी कार्रवाई के लिए कदम भी उठाया था लेकिन मामले अदालत में चले जाते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: 85000 करोड़ से ज्यादा गन्ना किसानों का मिलों पर बकाया था जो अब घट कर तीन सौ करोड़ रह गया: पासवान

मंत्री ने कहा कि अब सरकार ने सोचा है कि लीगल मेट्रोलॉजी कानून में संशोधन किया जाए। उन्होंने कहा कि लोग फिर भी अदालत में जा सकते हैं। लेकिन यह गलत है कि होटल के बाहर कोई चीज कम दाम में मिले, होटल के अंदर ज्यादा में मिले। हवाईअड्डे पर, विमान के अंदर ज्यादा दाम में मिले। यह सही नहीं है।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए रामविलास पासवान

पासवान ने कहा कि हमने 2015 से ही इस संबंध में कदम उठाने शुरू कर दिये, लेकिन अंत में मामला अदालत में चले जाता है। इसका क्या उपाय हो, हम इस बारे में गंभीरता से विचार कर रहे हैं।


इसे भी देखें-

 

प्रमुख खबरें

America में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान से इमारतें ढहीं, कई लोग हुए घायल

Israel पर हमास के हमले में अपने कर्मियों की संलिप्तता के आरोपों की जांच कर रहा है UN

भारतीय स्पिनर छोटे प्रारूपों में गेंद को स्पिन की जगह तेज करा रहे : Muralitharan

ICICI बैंक का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 18.5 प्रतिशत बढ़कर 11,672 करोड़ रुपये पर