सरकार ने भारत के टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करने वाला गीत जारी किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 17, 2021

नयी दिल्ली|  देश में 100 करोड़ लोगों के कोविड-रोधी टीकाकरण लक्ष्य की ओर बढ़ने के प्रयासों के बीच केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मांडविया और हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को संयुक्त रूप से भारत के टीकाकरण अभियान पर एक वीडियो गीत जारी किया।

इस गीत को गायक कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है। गीत को जारी करने के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का आभार जताते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा कि भारत कोविड-रोधी टीके की 97 करोड़ से अधिक खुराक देने में सक्षम रहा।

इसे भी पढ़ें: भारत के साथ कोविड-19 टीके को परस्पर मान्यता देने पर 30 से अधिक देश सहमत: सूत्र

उन्होंने कहा, सरकार और जनता ने स्वदेशी टीका विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास को दोहराया। सभी के प्रयासों के चलते, हम बेहद कम समय में देश के कोने-कोने तक टीकाकरण करने के विशाल कार्य के लक्ष्य को हासिल करने में समर्थ हुए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आने वाले सप्ताह में हम 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को प्राप्त कर लेंगे।

मंत्री ने कहा कि यह गीत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के बीच समग्र और सहयोगात्मक दृष्टिकोण का परिणाम है। उन्होंने कहा कि यह गीतटीकाकरण के बारे में मिथकों को दूर करने और बड़े पैमाने पर लोगों को टीका लगवाने के लिए आकर्षित करने में मददगार होगा।

इसे भी पढ़ें: असम ने जापानी इंसेफेलाइटिस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया

 

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar