राज्यपाल सुंदरराजन ने की तेलंगाना की तारीफ, कहा- आर्थिक रूप से मजबूती के साथ सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है राज्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 03, 2023

हैदराबाद। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना ऐसा राज्य है जो न केवल आर्थिक रूप से मजबूत है बल्कि कल्याण और विकास में देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले राज्यों में से एक है। राज्य विधानसभा तथा विधान परिषद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना की समावेशी तथा व्यापक वृद्धि देश में आदर्श बन गयी है। राज्य प्रत्येक मोर्चे पर अभूतपूर्व तरीके से प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की अभूतपूर्व सफलता उसके लोगों की दुआओं, माननीय मुख्यमंत्री के कुशल प्रशासन तथा जन प्रतिनिधियों की कड़ी मेहनत और सरकारी कर्मचारियों के समर्पण का नतीजा है।

तेलंगाना विधानसभा का सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुक्रवार को शुरू हुआ। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सरकार के अगले सप्ताह सदन में बजट पेश करने की संभावना है। सुंदरराजन ने कहा कि आज, राज्य न केवल आर्थिक रूप से मजबूत हैं बल्कि कल्याण और विकास में देश में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले राज्यों में से एक है। उन्होंने यह भी कहा कि एक वक्त था जब पूरा कृषि क्षेत्र बदहाल था और आज राज्य देश के बाकी हिस्सों को आपूर्ति कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में पेयजल आपूर्ति में भी उल्लेखनीय प्रगति हुई है।

उपराज्यपाल ने कहा कि तेलंगाना निवेश के अनुकूल है और सूचना प्रौद्योगिकी तथा अन्य क्षेत्रों में शीर्ष कंपनियों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आकर्षित करता है। विधानसभा सत्र को शनिवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ई. राजेंद्र ने राज्यपाल के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तेलंगाना के लोगों और युवाओं के बीच अशांति है जबकि सरकार ने राज्यपाल से ‘‘झूठ’’ बुलवाया है। उन्होंने कहा, ‘‘राज्यपाल का भाषण खुद सरकार ने लिखा है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा