CBI प्रमुख का तय होता है कार्यकाल, उसे हटाना गलत: ओवैसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 25, 2018

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि सरकार द्वारा सीबीआई के प्रमुख और उप प्रमुख को हटाना गलत है क्योंकि सीबीआई के निदेशक का एक तय कार्यकाल होता है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली पुलिस स्थापना अधिनियम की धारा चार के तहत, आप निदेशक को नहीं हटा सकते। उसका एक तय कार्यकाल होता है। एक उच्च अधिकार समिति उन्हें नामित करती है। अगर केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) कहता है कि उसने सिफारिश की और (सरकार ने) उन्हें हटा दिया तो हम जानना चाहेंगे कि ऐसा (कानून की) किस धारा के तहत हुआ।’

ओवैसी ने कहा कि सरकार द्वारा की गयी कार्रवाई पूरी तरह से गैरकानूनी और गलत है। हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद ओवैसी ने कहा कि इस कार्रवाई से देश भर में यह संदेश जाता है कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में साथ नहीं दे रही ‘‘बल्कि एक भ्रष्ट अधिकारी के साथ खड़ी है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने दोनों अधिकारियों को सीवीसी की सिफारिश के आधार पर हटाया और ऐसा करना एजेंसी की संस्थागत अखंडता और विश्वसनीयता के लिए बेहद जरूरी था। ओवैसी ने कहा कि राजग सरकार के अधीन सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमतर किया जा रहा है, उनकी विश्वसनीयता नष्ट की जा रही है।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए