Air India crew look: ग्रे हेयर कलर, पुरुषों के लिए क्रू कट को ना, तय किया महिलाओं के झुमके का स्‍टाइल

By अभिनय आकाश | Nov 24, 2022

टाटा समूह एयर इंडिया को फिर से दुनिया की बेहतररीन एयरलाइन्स बनाने की राह में लगा हुआ है। उस समय की याद ताजा करते हुए जब इसके फ्लाइट अटेंडेंट दुनिया में सबसे अधिक प्रशंसित थे। अब एक बार फिर से एयर इंडिया अपने चालक दल के लिए क्या करें और क्या न करें की एक लंबी सूची लेकर सामने आई है, जिसमें यह भी शामिल है कि उन्हें खुद को कैसे तैयार रखना है। 

इसे भी पढ़ें: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने छह महीने की गर्भवती को नौकरी से निकाला, महिला ने उठाया गंभीर कदम

एयर इंडिया ने हेयर जेल का उपयोग अनिवार्य कर दिया है, जबकि यह सुझाव दिया है कि गहरी घटती हेयरलाइन या गंजेपन वाले पैच वाले पुरुष चालक दल को एक साफ मुंडा सिर/गंजा दिखना चाहिए। एयरलाइन ने कहा कि सिर को रोजाना मुंडवाना चाहिए और क्रू कट की अनुमति नहीं है। इसके अलावा नई गाइडलाइन के अनुसार, अब महिला क्रू मेंबर्स के लिए बिंदी का साइज, चूड़ियों की संख्‍या और लि‍पस्टिक और नेल पेंट का कलर तक तय कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: Elon Musk ने Twitter से भारतीय कर्मचारियों को चुन-चुन के निकाला! अरबपति बिजनेसमैन ने सफाई में कहा- मेरे पास कोई विकल्प नहीं

दूसरी ओर, महिला चालक दल के सदस्यों को सलाह दी गई है कि वे मोती की बालियां न पहनें और काम के दौरान बिना डिजाइन या अलंकरण के केवल सोने या हीरे के गोल आकार के झुमके (कोई मोती नहीं) की अनुमति दी जाएगी। अपनी महिला कर्मचारियों के लिए एयर इंडिया के दिशानिर्देशों में 0.5 सेमी आकार के भीतर एक साड़ी के साथ एक वैकल्पिक बिंदी, बिना डिजाइन और पत्थरों के केवल एक चूड़ी, और बालों के लिए कोई उच्च-शीर्ष गांठ या कम बन शामिल नहीं है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला