गब्बर सिंह टैक्स कहने वालों के तर्क हुए ध्वस्त, GST संग्रह अप्रैल में बढ़कर 1.13 लाख करोड़ हुआ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 02, 2019

नयी दिल्ली। व्यापारियों की अखिल भारतीय संस्था कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बुधवार को कहा की अप्रैल, 2019 में जीएसटी राजस्व संग्रह में उछाल ने इस कर को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताने वालों के तर्क को ध्वस्त कर दिया है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अप्रैल माह में जीएसटी वसूली 1.13 लाख करोड़ रुपये के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई। यह लगातार दूसरा महीना रहा है जब जीएसटी प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपये से अधिक रही है।

इसे भी पढ़ें: GST की जांच इकाई ने टाटा स्टारबक्स को 4.51 करोड़ की मुनाफाखोरी का दोषी पाया

यहां यह उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी क्रियान्वयन के तौर तरीके की आलोचना करते हुये इसे गब्बर सिंह टैक्स बताया था। कैट की यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अप्रैल महीने में जीएसटी से रिकार्ड राजस्व संग्रह इस तथ्य को स्थापित करता है कि देश भर के व्यापारियों को वर्तमान जीएसटी कराधान प्रणाली में पूरी तरह से विश्वास है, हालांकि अभी भी व्यापारियों को जीएसटी अनुपालन में कुछ समस्याएं महसूस हो रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: सरकारी पोर्टल पर मिलेगी GST ''ई- चालान'' निकालने की सुविधा

खंडेलवाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जीएसटी के बारे में अपने विचारों का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और इसे गब्बर सिंह टैक्स कहना बंद कर देना चाहिए। व्यापारियों को जीएसटी कराधान प्रणाली के तहत विशेष रूप से अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर इंस्पेक्टरों के लगातार आने की समस्या से निजात मिली है जिससे देश भर के व्यापारियों में जीएसटी के प्रति भरोसा बढ़ा है। 

प्रमुख खबरें

Summer Vacation में बच्चों को जरुर लेकर जाए चेन्नई की इन खूबसूरत जगहों पर, आएगा खूब मजा

Amit Shah doctored video case: एक्शन में दिल्ली पुलिस, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

Uttar Pradesh : पूर्व मंत्री, विधान परिषद सदस्य Yashwant Singh का दो वर्ष बाद भाजपा से निष्कासन रद्द

Mumbai में लोकल ट्रेन की बोगी पटरी से उतरी, हार्बर लाइन पर सेवाएं प्रभावित