गेस्ट इन लंदन की कहानी में हैं कई झोल, दर्शक हुए निराश

By प्रीटी | Jul 10, 2017

यदि आपने 'अतिथि तुम कब जाओगे' देखी है तो इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'गेस्ट इन लंदन' देखकर निराश होंगे। हालांकि दोनों फिल्म से जुड़े लोग लगभग समान ही हैं लेकिन फिर भी इस बार निर्देशक अश्विनी धीर पहले वाली छाप नहीं छोड़ पाये। देखा जाए तो सबसे बड़ी कमजोरी पटकथा की है क्योंकि इंटरवेल के बाद ही फिल्म कुछ पटरी पर आती दिखाई पड़ती है। इंटरवेल से पहले निर्देशक ने दर्शकों को हंसाने की जो भी कोशिशें की हैं वह सभी व्यर्थ गयी हैं। पिछली बार दर्शकों ने देखा था कि चाचाजी मुंबई की एक सोसायटी में रहने वाले परिवार के यहां गेस्ट बनकर चले जाते हैं और इस बार चाचा ही नहीं चाची भी लंदन में एक युगल के यहां गेस्ट बनकर गये हैं।

 

फिल्म की शुरुआत में दिखाया गया है कि आर्यन ग्रोवर (कार्तिक आर्यन) लंदन में रहता है और वह इसलिए परेशान है क्योंकि उसका वर्क वीजा खत्म होने वाला है और इसके बाद उसे लंदन छोड़कर भारत वापस जाना होगा। आर्यन को उसके दोस्त सलाह देते हैं कि वह यदि किसी ब्रिटिश मूल की लड़की के साथ शादी कर ले या शादी की कोई डील कर ले तो उसे स्थायी वीजा मिल सकता है जिससे उसकी समस्या हल हो जायेगी। आर्यन को काफी ढूंढने के बाद दोस्तों के साथ रह रहीं ब्रिटिश मूल की अनाया पटेल (कृति खरबंदा) पसंद आती है और वह उसे अपनी योजना बताता है। अनाया राजी हो जाती है और डील के तहत दोनों एक साथ एक घर में रहेंगे लेकिन उनके बीच कोई रिश्ता नहीं होगा। आर्यन की एक बड़ी मुश्किल अभी हल हुई ही होती है कि उसके पास भारत से अपने एक रिश्तेदार का फोन आता है कि उसके चाचा और चाची कुछ दिनों के लिए लंदन जा रहे हैं और वह उन्हीं के साथ रहेंगे। आर्यन ने पहले कभी चाचा या चाची को देखा नहीं था। अब आर्यन और अनाया के साथ चाचा और चाची रहने आ जाते हैं तो उसके बाद क्या-क्या हंगामा होता है यही फिल्म में दिखाया गया है।

 

अभिनय के मामले में परेश रावल का काम गजब का रहा और तनवी आजमी का काम भी शानदार रहा। कार्तिक आर्यन और कीर्ति खरबंदा की जोड़ी अच्छी लगी। फिल्म के क्लाइमैक्स में अजय देवगन भी नजर आये हैं। फिल्म का गीत संगीत सामान्य है। लंदन की जिन लोकेशनों पर शूटिंग हुई है वह दर्शक पहले भी कई बार पर्दे पर देख चुके हैं। कहानी पर यदि और मेहनत की जाती तो फिल्म और अच्छी बन सकती थी। निर्देशक अश्विनी धीर की यह फिल्म देखने के लिए कुछ दिन इसके टीवी पर आने का इंतजार भी कर सकते हैं।

 

कलाकार- कार्तिक आर्यन, कृति खरबंदा, परेश रावल, तनवी आजमी, संजय मिश्रा, अजय देवगन (कैमियो) और निर्देशक अश्विनी धीर।

 

प्रीटी

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress