Gujarat Assembly Election 2022: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की 15वीं लिस्ट

By अभिनय आकाश | Nov 12, 2022

आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पंद्रहवीं सूची जारी की। शनिवार की सूची के साथ, जिसमें तीन नाम हैं, आप ने अब 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए 177 उम्मीदवारों की घोषणा की है। महेंद्र राजपूत को सिद्धपुर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है, जबकि लालजी परमार मातर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतरेंगे। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने महेंद्र पाटिल पर उधना विधानसभा क्षेत्र जीतने की उम्मीद जताई।

इसे भी पढ़ें: Kaun Banega Gujaratna Sardar में जानिये गुजरात चुनाव से जुड़े कुछ बड़े चुनावी अपडेट्स

इससे पहले, 4 नवंबर को आप ने इसुदान गढ़वी को गुजरात चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था। राज्य में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। गढ़वी आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं, जो पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है। क्राउडसोर्सिंग अभियान के बाद पार्टी ने अपने सीएम चेहरे का अनावरण किया, जिसके दौरान लोगों से 3 नवंबर को शाम 5 बजे तक एक फोन नंबर और एक ईमेल आईडी पर अपने सुझाव भेजने के लिए कहा गया था।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने पीएम को लेकर दिया विवादित बयान, आज ही मोदी ने कहा था- कुछ लोग हताशा में देते हैं गालियां

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने 29 अक्टूबर को अभियान की शुरुआत की और लोगों से यह चुनने को कहा कि वे किसे पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाना चाहते हैं। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले भी आप ने इसी तरह का क्राउड सर्वे किया था जिसमें भगवंत मान लोगों की पसंद के तौर पर उभरे थे. मान आप के लिए भारी जीत की सवारी करते हुए मुख्यमंत्री बने।

प्रमुख खबरें

Vicky Kaushal के जन्मदिन पर भाई सनी कौशल ने शेयर की पुरानी तस्वीर, देखें पोस्ट

जीत के साथ IPL से विदा लेना चाहेंगे Mumbai Indians और Lucknow Super Giants

Masala Storage Tips: घर पर बने मसालों को लंबे समय तक करना चाहते हैं स्टोर, तो इस सिंपल टिप्स को करें फॉलो

Indian Coast Guard: इंडियन कोस्ट गार्ड में नौकरी कर करियर को दें नई उड़ान, मिलेगी बढ़िया सैलरी