बड़ी कामयाबी, कमलेश तिवारी के दो हत्यारों को गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2019

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्या मामले में मंगलवार को वांछित दो लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि 18 अक्टूबर को लखनऊ में तिवारी की हत्या के बाद सूरत के निवासी आरोपी अशफाक शेख (34) और मोइनुद्दीन पठान (27) फरार थे। हत्यारों को मंगलवार शाम गुजरात-राजस्थान सीमा पर शामलाजी के पास से गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़ें: कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों पर पांच लाख का इनाम घोषित

गुजरातआतंक रोधी दस्ते (एटीएस) के पुलिस उपमहानिरीक्षक हिमांशु शुक्ला ने बताया कि मंगलवार शाम गुजरात-राजस्थान सीमा पर शामलाजी के पास से उन्हें तब गिरफ्तार किया गया जब वे गुजरात में घुसने वाले थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तकनीकी सर्विलांस के जरिए उनकी स्थिति का पता लगाया गया, जब दोनों ने फरार होने के बाद अपने परिवार और दोस्तों से बात की। दोनों को हिंदू समाज पार्टी के प्रमुख तिवारी की हत्या की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले किया जाएगा। हिंदू समाज पार्टी बनाने के पहले हिंदू महासभा के एक धड़े से जुड़े रहे तिवारी (45) की हत्या लखनऊ के नाका हिंडोला इलाके में उनके घर में कर दी गयी थी। हत्या मामले में सूरत के तीन लोगों और महाराष्ट्र के नागपुर से एक व्यक्ति के साथ कुल छह लोगों को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है। 

इसे भी पढ़ें: कमलेश तिवारी हत्याकांड में SIT ने शाहजहांपुर के कई होटलों और मदरसों में छापे मारे

वहीं, उप्र आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में सूरत से गिरफ्तार तीन आरोपियों को मंगलवार देर शाम प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुदेश कुमार के आवास पर पेश किया। अदालत ने तीनों की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत मंजूर कर ली जिसके बाद जांचकर्ताओं ने तीनों को पुलिस हिरासत में देने का अनुरोध किया। अदालत ने चार दिनों के लिए पुलिस रिमांड स्वीकार कर ली। ये तीनों आरोपी मौलाना शेख सलीम, फैज़ान एवं राशिद अहमद पठान सूरत में पकड़े गए थे। वहां से उन्हें लखनऊ लाया गया था।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya