अंधविश्वास को लेकर KCR पर बरसे थे PM मोदी, गृह राज्य गुजरात के मंत्री पर ही लगा 'अंधविश्वासी' होने का आरोप

By अनुराग गुप्ता | May 28, 2022

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंधविश्वास के खिलाफ जहां मुखर नजर आते हैं तो वहीं उनकी पार्टी के एक नेता अंधविश्वास को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य के एक मंत्री एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान खुद को धातु की जंजीरों से पीटते दिख रहे हैं। जिस पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा और गुजरात सरकार में मंत्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का PM मोदी से सवाल, ड्रग्स का प्रवेश द्वार क्यों बनता जा रहा गुजरात? 

गुजरात सरकार में मंत्री अरविंद रैयानी का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया। जिसके बाद अरविंद रैयानी विवादों में घिर गए और कांग्रेस ने उन पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वह इस तरह की हरकतों से अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं। हालांकि अरविंद रैयानी और भाजपा ने कांग्रेस के दावों को खारिज करते हुए कहा कि आस्था और अंधविश्वास में अंतर है।

वायरल हो रहे वीडियो में अरविंद रैयानी खुद को जंजीर से पीटते दिख रहे हैं। इस विषय पर अरविंद रैयानी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि उनके कुल देवता की प्रार्थना के लिए एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन राजकोट जिले में गुरुवार को उनके पैतृक गांव में किया गया था। उन्होंने कहा कि मैं बचपन से ही अपने देवता का परम भक्त रहा हूं। मेरा परिवार पैतृक गांव में इस तरह के धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कराता रहता है। आप इसे (मेरा कृत्य) केवल अंधविश्वास नहीं कह सकते, हम केवल अपने कुल देवता की पूजा कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: मिशन गुजरात: PM मोदी ने मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्धाटन, बोले- 8 सालों में देश के विकास को दी गति 

PM मोदी ने साधा था निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में तेलंगाना यात्रा के दौरान अंधविश्वास को लेकर के चंद्रशेखर राव (केसीआर) सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अंधविश्वासी लोग कभी तेलंगाना के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं कर सकते। उन्होंने कहा था कि हम हमारे तेलंगाना को ऐसे अंधविश्वासी लोगों से बचाना चाहते हैं। तेलंगाना में 2014 से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का शासन है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की