गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को जयपुर हवाई अड्डे पर रोका गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 15, 2018

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने गुजरात के वडगांम से विधायक जिग्नेश मेवाणी को आज जयपुर के अंतर्राष्टीय हवाई अड्डे पर रोक दिय गया है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) कुंवर राष्ट्दीप ने बताया कि मेवाणी आज नागौर के मेड़ता रोड में राज्य स्तरीय डा. भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह में जाने वाले थे, लेकिन नागौर जिला प्रशासन ने उनके प्रवेश पर रोक लगा दी थी, इसलिये उन्हें जयपुर के हवाई अड्डे पर रोका गया है। उन्होंने बताया कि हमनें मेवाणी को जयपुर के अंतर्राष्र्टीय हवाई अड्डे पर रोका है, और उन्हें जयपुर में लगी निषेधाज्ञा के बारे में बता दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मेवाणी को नागौर जिला प्रशासन द्वारा उनके वहां प्रवेश पर लगाई गई रोक के आदेश की प्रति उपलब्ध करवा दी गयी है, उसके बाद वे किसी भी स्थान पर यात्रा करने को आजाद है। मेवाणी को ना तो हिरासत में लिया गया है और न हीं गिरफ्तार किया गया है। हवाई अड्डे पर राके जाने के बाद मेवाणी ने ट्वीट के जरिये बताया कि मेरे जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद कुछ पुलिसकर्मियों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर करवाये जिसमें नागौर जिला प्रशासन द्वारा मेरे प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया था। मैं वंहा भारतीय संविधान और बाबा साहब अंबेडकर के बारे में बातचीत करने जा रहा था।

 

एक अन्य ट्वीट में मेवाणी ने बताया कि पुलिस ने बताया कि मैं अब जयपुर के आसपास भी नहीं घूम सकता हूं । वापस अहमदाबाद जाने के लिये ये लोग मुझ पर दबाव बना रहे हैं । प्रेस कांफ्रेस तक की अनुमति नहीं है, यह चौकाने वाला है। 

प्रमुख खबरें

Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में कैसे हुई 20 लोगों की मौत? कई लोगों की हालत गंभीर

डरो मत, भागो मत, अमेठी छोड़कर रायबरेली से नामांकन भरने पर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज

पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

गर्मी के कारण बार-बार तनाव बढ़ रहा है, तो चिंता छोड़िए इस थेरेपी की मदद से पाएं छुटाकारा